Firkee Logo
Home Omg Know Amazing Facts About Brunei A Country Where Pictures Of Wife Are Put Outside The House
know amazing facts about Brunei A country where pictures of wife are put outside the house

Brunei Facts: इस देश में घर के बाहर लगाते हैं पत्नी की तस्वीर, जानिए क्या है इसकी वजह

दुनियाभर में कई ऐसे देश हैं जहां के रीति-रिवाज काफी अजीबोगरीब हैं। आज हम एक ऐसे देश के बारे में बात करने जा रहे हैं जहां के रिवाज के बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। दरअसल, इस अनोखे रिवाज के मुताबिक, इस देश में घर के बाहर दीवार पर अपनी पत्नी की तस्वीर टांगने की परंपरा है। जी हां, इस देश का नाम ब्रुनेई है। यहां हर पति अपने घर की बाहर की दीवार पर अपनी पत्नी की तस्वीर को टांगता है।

सदियों से चलाती आ रही है परंपरा 
दरअसल, ब्रुनेई (Brunei) देश के लोग अपने घर के बाहर दीवारों पर अपनी पत्नियों की फोटो लगाते हैं। यहां तक कि यहां के राजा भी अपने महल के बाहर अपनी पत्नी की फोटो लगाते हैं। हालांकि, इसके साथ आपको सुल्तान की फोटो भी दीवार पर देखने को मिल जाएगी। ऐसा रिवाज ब्रुनेई में (Brunei Unique Custom) सदियों से चलता आ रहा है।
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
इंडोनेशिया (Indonesia) के पास ब्रुनेई (Brunei) देश के लोग अपने घर के बाहर दीवारों पर अपनी पत्नियों की फोटो लगाते हैं। यहां तक कि यहां के राजा भी अपने महल के बाहर अपनी पत्नी की फोटो लगाते हैं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree