Firkee Logo
Home Omg Knpw About Prime Minister Spg Bodyguard Holds Nuclear Briefcase
knpw about prime minister spg bodyguard holds nuclear briefcase

पीएम की सुरक्षा में दिखने वाले इस ब्रीफकेस का है गहरा राज, न्यूक्लियर बम से नहीं है कोई संबंध

हम सभी जानते हैं कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी एसपीजी (विशेष सुरक्षा दल) 'स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप' नाम की संस्था के पास होती है। एसपीजी पूर्व प्रधानमंत्री एवं उनके परिवार की सुरक्षा का ध्यान भी रखती है। प्रधानमंत्री जहां से गुजरते हैं, उनके चप्पे-चप्पे पर एसपीजी के अचूक निशानेबाज तैनात होते हैं।

एसपीजी के जवान FNF-2000 असॉल्ट राइफल, ऑटोमैटिक गन और 17-एम नामक खतरनाक पिस्टल जैसे आधुनिक हथियारों से लैस रहते हैं, लेकिन क्या आप जानतें हैं कि अगर प्रधानमंत्री चाहें तो वे इस सुरक्षा को लेने से इंकार कर सकते हैं।

पीएम की सिक्योरिटी में कई हथकंडे अपनाए जाते हैं जिसके बारे में अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है। कमांडोज बहुत ही कठिन ट्रेनिंग से गुजरते हैं ऐसे में ब्रीफकेस की आपको जानकारी से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। क्योंकि ये तकनीक विदेशों में भी इस्तेमाल की जाती है अतः कोई खुफिया जानकारी नहीं है।
आगे पढ़ें

बेहद खास होता है ये ब्रीफकेस

Share your opinion:
Synopsis
पीएम की सुरक्षा में दिखने वाले इस ब्रीफकेस का है गहरा राज, न्यूक्लियर बम से नहीं है कोई संबंध 

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree