Firkee Logo
Home Omg Lakhs Of Old Notes Found On Tree In Maharashtra Aurangabad
lakhs of old notes found on tree in maharashtra aurangabad

कौन कहता है कि पेड़ों पर पैसे नहीं लगते, ये पेड़ देखा आपने?

पुरानी कहावत है कि पैसे पेड़ पर नहीं उगते... इस कहावत की सच्ची तस्वीर देखने को मिली महाराष्ट्र में। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक पेड़ पर पैसे लटके हुए मिले। सुनने में ये बात भले ही अजीब लगे लेकिन महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ऐसा अद्भुत दृश्य देखने को मिला। परेशान करने वाली बात है कि जो नोट पेड़ पर लटके हुए थे, वो सब पुराने 500 और 1000 के थे। जो कि अब चलन से बाहर निकल चुके हैं।
 
पेड़ पर पैसे देखकर तमाशबीन और मौकापरस्तों की भीड़ जुट गई। जैसे-तैसे पुलिस वहां पहुंची और पैसों को अपने कब्जे में लिया। मामला तब और बिगड़ गया जब पैसे उतारने के दौरान एक दो गड्डिया जमीन पर बिखर गई। पुलिस को जमीन पर बिखरे नोटों को बटोरने में खासी जद्दोजहद करनी पड़ी।  
 
जानकारी के मुताबिक पेड़ पर कुल 10.50 लाख रुपयों के नोट फंसे  थे। फिलहाल पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही है कि नोट किसके और किस तरीके से पेड़ पर पहुंचे थे। वैसे नोटबंदी के बाद इतनी बड़ी मात्रा में पुराने नोटों का मिलना अपने आप में पुरानी कहानी बयां कर रहा है। 
 
 
Share your opinion:
Synopsis
पुरानी कहावत है कि पैसे पेड़ पर नहीं उगते... लेकिन महाराष्ट्र में एक पेड़ पर पैसे लटके हुए हैं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कि कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स और सोशल मीडिया साइट्स के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं।आप कुकीज़ नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज़ हटा सकते हैं और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डेटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते है हमारी Cookies Policy और Privacy Policy के बारे में और पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।