Firkee Logo
Home Omg Milkha Singh Died At The Age Of 91 People Are Paying Tribute To This Legend On Social Media
Milkha Singh died at the age of 91 people are paying tribute to this legend on social media

Milkha Singh: सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुए मिल्खा सिंह, नम आंखों से लोगों ने कहा अलविदा लीजेंड!

भारत के 'फ्लाइंग सिख' कहे जाने वाले मिल्खा सिंह का शुक्रवार को निधन हो गया। मिल्खा सिंह इस दौरान 91 साल के थे। पिछले एक महीने से वे कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी। इसके बाद भी वे जीवन की जंग से नहीं जीत पाए। देश के लिए राष्ट्रमंडल खेलों में पहला स्वर्ण पदक मिल्खा सिंह ही लेकर आए थे। मिल्खा सिंह का जन्म 1929 में बंटवारे से पहले पाकिस्तान के गोविंदपुर में हुआ। बंटवारे के दौरान इनके माता-पिता बहन और भाई को मस्लिम दंगाइयों ने मार दिया था। इनका शुरुआती जीवन काफी संघर्षपूर्ण रहा। बाद में सेना में भर्ती होने के बाद इनके जीवन में एक नया मोड़ आया। इसके बाद उन्होंने पीछे पलट कर नहीं देखा। इस महान धावक ने वैश्विक मंचों पर दौड़ प्रतियोगिता में भारत के लिए कई पदक जीते। आपको बता दें कि 1960 में पाकिस्तान के उस वक्त के मशहूर धावक अब्दुल खालिक को मिल्खा सिंह ने मात दी। उस दौरान पाकिस्तान में मिल्खा सिंह को दौड़ता देख पाकिस्तान के सैन्य शासक अयूब खान ने ही मिल्खा सिंह को 'फ्लाइंग सिख' कहा था। आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
भारत के 'फ्लाइंग सिख' कहे जाने वाले मिल्खा सिंह का शुक्रवार को निधन हो गया। मिल्खा सिंह इस दौरान 91 साल के थे। पिछले एक महीने से वे कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे थे।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree