Firkee Logo
Home Omg Nasa 2019 Calendar India Kids Artwork Is On Cover Page
NASA 2019 Calendar : india kids artwork is on cover page

NASA 2019 Calender में छाए भारतीय बच्चे, यूपी की दीपशिखा की कायल हुई सबसे बड़ी स्पेस एजेंसी

नया साल आने में अब चंद दिन ही बचे हैं और हम सभी भी नए-नए कैलेंडर अपने घर लाने की तैयारी में लगे हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि नासा ने भी 2019 के लिए हर बार की तरह इस बार भी अपना कैलेंडर जारी किया है। नासा की तरफ से आधिकारिक तौर पर यह चित्र शेयर किया गया। नासा के इस कैलेंडर के हर चित्र की एक थीम अंतरिक्ष से जुड़ी है। खास बात है कि कवर पेज पर भारतीय बच्ची के साथ तीन और बच्चों का आर्ट वर्क का प्रयोग इस कैलेंडर पर किया गया है। 

नासा की तरफ से इस बार कमर्शियल क्रू प्रोग्राम 2019 चिल्ड्रन आर्टवर्क कैलेंडर लॉन्च किया गया, जिसके कवर पेज पर उत्तर प्रदेश की नौ साल की दीपशिखा का बनाया चित्र है। जिसमें एक बच्ची पृथ्वी पर खड़ी है और अंतरिक्ष यात्री को अलविदा कह रही है।

इस तस्वीर को नासा ने कवर को कवर पेज बनाया है। ये तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। चुनी हुई पेंटिंग कैलेंडर में शामिल की जाती हैं। नासा द्वारा तैयार किया गया ये कैलेंडर अंतरिक्ष में भेजा जाएगा। इस साल का कैलेंडर अंतरिक्ष विज्ञान से जुड़ा है। इस बार तीन भारतीय बच्चों की पेंटिंग नासा ने सिलेक्ट की है, जो कैलेंडर में मौजूद है। 
आगे पढ़ें

महाराष्ट्र के 2 और तमिलनाडु के एक बच्चे का काम भी शामिल

Share your opinion:
Synopsis
NASA के 2019 Children's Artwork Calender में भारतीय बच्चे छाए हैं। नासा द्वारा तैयार किया गया ये कैलेंडर अंतरिक्ष में भेजा जाएगा।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree