Firkee Logo
Home Omg No Entry Of Bearded Groom Rajasthan Pali Such A Decree At The Wedding Villagers Were Stunned
no entry of bearded groom rajasthan pali such a decree at the wedding villagers were stunned

Bearded Dulha Ban: दाढ़ी वाले दूल्हों पर बैन, यहां शादी के लिए जारी हुआ ऐसा फरमान, जानकर हो जाएंगे हैरान

No Entry To Bearded Dulha: वर्तमान समय में ज्यादातर लोगों को दाढ़ी रखना पसंद हैं। हालांकि कई लोग दाढ़ी रखना पसंद नहीं करते हैं। लेकिन अब एक जगह पर दाढ़ी रखना लोगों के लिए भारी पड़ने वाला है। यहां पर दाढ़ी वाले दूल्हों (Groom) पर बैन लगा दिया है। यह अजीबगरीब घटना राजस्थान की है जहां पर एक समुदाय के लोगों ने दाढ़ी वाले लड़कों से शादी नहीं करने का फैसला लिया है। यह जानकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा, लेकिन यह बिल्कुल सच है। 

राजस्थान (Rajasthan) के पाली जिले (Pali District) के 19 गांवों के कुमावत समुदाय ने एक प्रस्ताव पारित किया है जिसमें कहा गया है कि सिर्फ क्लीन शेव वाले युवाओं को ही शादी करने की इजाजत होगी। अब दाढ़ी रखने वाले युवाओं के लिए यह बुरी खबर है। अब इन 19 गावों में दाढ़ी रखने वाले युवाओं को शादी करने की इजाजत नहीं होगी। आइए जानते हैं कि आखिर प्रस्ताव क्या है?
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
वर्तमान समय में ज्यादातर लोगों को दाढ़ी रखना पसंद हैं। हालांकि कई लोग दाढ़ी रखना पसंद नहीं करते हैं। लेकिन अब एक जगह पर दाढ़ी रखना लोगों के लिए भारी पड़ने वाला है। एक जगह दाढ़ी वाले दूल्हों (Groom) पर बैन लगा दिया है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree