Firkee Logo
Home Omg Noodles Are Offered As Prasad In Chinese Kali Temple Of Kali Maa Know What Is The Reason Behind It
noodles are offered as prasad in Chinese Kali temple of kali maa know what is the reason behind it

अजब गजब: इस मंदिर में काली मां को लगाया जाता है नूडल्स का भोग, जानिए इसके पीछे की वजह

Chinese Kali Mandir: हिंदू धर्म में किसी भी मंदिर में आमतौर पर लड्डू, मिठाई या फलों का ही भोग लगाया जाता है। वहीं प्रसाद के रूप में भी इसी तरह की चीजें बंटी जाती हैं, लेकिन अगर हम आपसे कहें कि हमारे देश में एक ऐसा अनोखा मंदिर भी है, जहां भगवान को चाइनीज फूड के भोग लगाए जाते हैं, तो आप क्या कहेंगे? आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस मंदिर में भक्तों को प्रसाद के रूप में नूडल्स दिए जाते हैं। जी हां, आपने सही सुना यहां पर भगवान को नूडल्स का भोग लगाया जाता है।

तिब्बती शैली का है ये मंदिर
दरअसल, कोलकाता के टंगरा क्षेत्र (Tangra Area) में 'चाइनीज काली मंदिर' है, इस इलाके को चाइना टाउन (China Town) के नाम से जाना जाता है जहां पर स्थित ये मंदिर तिब्बती शैली का है। इस जगह की खास बात ये है कि इस मंदिर की गली में आपको पुराने कोलकाता व पूर्वी एशिया की खूबसूरत संस्कृति की झलक देखने को मिलती है। 
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस मंदिर में भक्तों को प्रसाद के रूप में नूडल्स दिए जाते हैं। जी हां, आपने सही सुना यहां पर भगवान को नूडल्स का भोग लगाया जाता है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree