Firkee Logo
Home Omg Oh Teri Ki 6 Year Old Boy Plays With Cubs Supposing Them As Baby Cat
6 year old boy plays with cubs supposing them as baby cat

वो दो दिनों तक बिल्ली के बच्चों के साथ खेलता रहा, लेकिन असल में वो थे क्या?

उस बच्चे की उम्र 6 साल है। विशाखापत्तानम के पास एक आदिवासी गांव में अपने मां-बाप के साथ रहता है। पिछले हफ्ते घर से घूमने निकला तो झाड़ियों के पास बिल्ली के दो बच्चे मिले। उसने बिल्ली के बच्चों को वहां से उठाया और हाथ में दबोच कर घर ले आया। इसके मां-बाप ने भी बिल्ली के बच्चों को दूध पीने को दिया, कुछ खाने को भी दिया।   

ये सब कुछ दो दिनों तक चलता रहा। फिर एक दिन पड़ोसियों की नजर पड़ी तो वो चौंक गए। फिर जो हुआ वो दिल दहला देने वाला है। 

पड़ोसियों ने परिवार को बताया कि तुम जिसे बिल्ली के बच्चे समझ रहे हो, वास्तव में वो बिल्ली के बच्चे नहीं बल्कि चीते के बच्चे हैं। सब की 'सिट्टी-पिट्टी' गुम। इसके बाद तुरंत ही वन अधिकारियों को इसकी खबर दी गई। वन विभाग के अधिकारी चीते के बच्चों को अपने साथ ले गए और फिर गांव से दूर कहीं जंगल में छोड़ दिया। 

घरवालों का कहना था कि दो दिनों से घर में यहां-वहां आराम से घूम रहे थे। हमने खाने-पीने को भी दिया। 

वन विभाग के अधिकारियों का कहना था कि मादा चीता एक साथ 2-6 बच्चे तक जनती हैं। बच्चे जिनकी 10 दिनों के बाद आंखें खुलती हैं, वो अगले 2 साल तक अपनी मां के ही साथ रहते हैं। खैरियत है कि आस-पास वो थी नहीं वरना खतरा हो सकता था! 

आज के बाद जब कहीं बिल्ली के बच्चे दिख जाएं तो उठा के घर मत ले आइएगा। पहले थोड़ा वक्त दे कर अच्छे से जांच लें। जरूरत पड़े तो वन विभाग से भी मदद लें!

 

source

Share your opinion:
Synopsis
वो दिनों तक बिल्ली के बच्चों के साथ खेलता रहा, लेकिन फिर जो हुआ वो रौंगटे खड़े कर देगा!

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree