Firkee Logo
Home Omg Oh Teri Ki Amazing Trees In South Africa With Blood
amazing trees in south africa with blood

इस पेड़ को काटने से निकलता है खून

पेड़ों में भी जान होती है लेकिन काटो तो उनमें खून नहीं निकलता। लेकिन यह ख़बर पढ़ने के बाद आपका यह विचार बदल जाएगा। क्योंकि धरती पर ऐसा पेड़ भी खोज लिया गया है जिसमें काटो तो खून निकलता है। और यह कोई एक-आध पेड़ नहीं है बल्कि यहां पूरी फौज है। 

ये अनोखे पेड़ दक्षिण अफ्रीका में पाए जाते हैं। इन पेड़ों को जब भी स्थानीय लोग काटते हैं तो इनसे लाल रंग का तरल निकलने लगता है। कुछ लोग इसे खून बताते हैं।  वहीं, कुछ लोग इसे जादुई रंग भी कहते हैं। इस पेड़ को किआट मुकवा, मुनिंगा और ब्लडवुड ट्री के नाम से जाना जाता है। अगर इस पेड़ की डाली टूट जाए तो भी पेड़ से 'खून' बहने लगता है। आगे पढ़ें

पेड़ से जुड़ी आस्था और मान्यता भी 

Share your opinion:
Synopsis
पेड़ों में भी जान होती है लेकिन काटो तो उनमें खून नहीं निकलता। लेकिन यह ख़बर पढ़ने के बाद आपका यह विचार बदल जाएगा।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree