Firkee Logo
Home Omg Oh Teri Ki Martial Arts Master Prabhakar Reddy Made Record Break 212 Walnuts In A Minute
Martial arts master Prabhakar Reddy made record, break 212 walnuts in a minute

इस भारतीय ने 1 मिनट में 212 अखरोटों को हाथ से ऐसे फोड़ दिया जैसे गोलगप्पे हों

गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में अजब-गजब टाइप के रिकॉर्ड दर्ज होते हैं। रिकॉर्ड दर्ज करने से लेकर रिकॉर्ड दर्ज कराने तक में लंबी चौड़ी माथा-पच्ची होती है। आंध्र प्रदेश के प्रभाकर रेड्डी इसी माथापच्ची और कड़ी मेहनत से निकलकर अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज कराने में कामयाब हो गए। प्रभाकर ने 1 मिनट में 212 अखरोट तोड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वो अखरोटों को ऐसे तोड़ रहे थे जैसे मानों वो गोलगप्पे भी हो। 

प्रतियोगिता के दौरान प्रभाकर को गलव्स पहनने की छूट दी गई थी। क्योंकि मार्शल आर्ट की विधा के जरिए प्रभाकर ये कारनामा करने वाले थे, उसमें उनको काफी दर्द होने वाला था। गिनीज बुक ने रिकॉर्ड बनाने से पहले सभी अखरोटों को चेक किया था। साथ ही ये शर्त भी रखी थी कि अखरोट कम से कम 2 टुकड़ों में टूट जाए। लेकिन प्रभाकर के हाथों के आगे अखरोट ऐसे चकनाचूर हो गए जैसे कोई ताजा गोलगप्पे टूट रहे हों। वो भी करारे वाले... 

मेज पर अखरोटों को लाइन से सजा दिया गया था।प्रभाकर ने बिजली की गति से अखरोट तोड़ने शुरु किए, वो करीब 1 सेकेंड में 3 अखरोट तोड़ रहे थे।प्रभाकर बताते हैं कि इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए पिछले काफी दिनों से प्रैक्टिस कर रहे थे। वो रोजाना सैकड़ों अखरोटों को तोड़ा करते थे। 35 साल के प्रभाकर को विश्वास था कि वह इस बार रिकॉर्ड बना लेंगे।

Share your opinion:
Synopsis
आंध्र प्रदेश के 35 साल के प्रभाकर रेड्डी ने कड़ी मेहनत से निकलकर अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज कराने में कामयाब हो गए।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree