Firkee Logo
Home Omg Oh Teri Ki Omg Japan Is Going To Extict In Coming Years
आने वाले सालों में जापान में एक भी व्यक्ति नहीं बचेगा और इसका कारण बेहद अजीब है

आने वाले सालों में जापान में एक भी व्यक्ति नहीं बचेगा और इसका कारण बेहद अजीब है

जापान के 2 रिसर्चर हैं हिरोशी योशिदा और मासाहिरो इशिगाकी, टोहोकू यूनिवर्सिटी से। जैसे भारत में बढ़ती जनसंख्या को दिखाती हुई घड़ी होती है न वैसे ही इन दोनों ने एक क्लॉक बनाई है जो ये बता रही है कि कैसे दिन पर दिन जापान की जनसंख्या ख़त्म होने के कगार पर आ गई है।

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि 16 अगस्त 3766 को जापान में एक भी व्यक्ति नहीं बचेगा। इसको डूम्सडे क्लॉक कहा जा रहा है।

आपको पता है कि इसका कारण क्या है? इसकी वजह है जापान का 'सेक्स क्राइसिस' जो कि यहां की 25 साल पुरानी समस्या है। इसे साइंटिस्ट 'डेमोग्राफिक टाइम बम' की संज्ञा दे रहे हैं। अभी जापान में 16 मिलियन से भी कम बच्चे हैं और इनकी संख्या दिन पर दिन कम होती जा रही है।

जापान की फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन ने एक सर्वे में ये पता लगाया है कि 18 से 49 वर्ष के लोगों में से करीब 49.3% लोगों ने पिछले एक महीने में एक बार भी सेक्स नहीं किया था। पिछली बार जब 2 साल पहले ये सर्वे किया गया था तब से इस बार ऐसे लोगों में 10% का इजाफ़ा हुआ है।

इसका कारण है उनका करियर। वहां लोग अपने काम और करियर को लेकर इतने अधिक बिज़ी हैं कि उनके जीवन में परिवार बढ़ाने के लिए समय नहीं रह गया है। यहां के आदमी हर हफ़्ते में करीब 80 घंटे तक काम करते हैं। और औरतों के सामने जब ये सवाल होता है तो वो अपने करियर को चुनती हैं।

कुल-मिलाकर बात ये है कि वहां रोज़गार बहुत हैं तो लोगों के पास घर-परिवार संभालने का समय नहीं है और यहां भारत में तो लगता है किसी के पास कोई काम ही नहीं है।

Share your opinion:

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree