Firkee Logo
Home Omg Oh Teri Ki Seagull Stole The Photographer S Camera But Helped Him Win An Award
Seagull stole the photographer’s camera but helped him win an award

परिंदे ने चुराया फोटोग्राफर का कैमरा, 5 महीने बाद मिला तो तस्वीरों ने दिला दिया अवॉर्ड

कहते हैं कि जो होता है अच्छे के लिए होता है, कभी-कभी चोरी भी अच्छे के लिए होती है। यह बात एक परिंदे से सही साबित कर दी। परिंदा चोंच में कैमरा दबाकर उड़ गया, उस दौरान जो तस्वीरें कैमरे ने ली, फोटोग्राफर शायद जिंदगी में कभी वैसी तस्वीरें नहीं ले पाता। पांच महीने बाद जब कैमरा मिला तो तस्वीरों ने उसे अवॉर्ड जिता दिया। 

जी हां, यह कहानी काल्पनिक भले ही लगे, लेकिन सच है। मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक नॉर्वे के एक फोटोग्राफर Kjell Robertsen सीगल नाम के पक्षी की कुछ तस्वीरें लेना चाहते थे। उन्होंने इसकी तैयारी की। Robertsen ने ब्रेड के कुछ टुकड़े बरामदे के छज्जे पर बिखेर दिए और कैमरे को इस तरह सेट कर दिया कि सीगल और उसमें उसकी तस्वीरें कैद हो जाएं। 

ब्रेड के टुकड़े देख परिंदे आए, लेकिन उनमें से एक को केवल ब्रेड ही नहीं चाहिए थी, उसे कैमरा भी चाहिए था। सीगल ने पहले ब्रेड के कुछ टुकड़े खाए और फिर कैमरे को चोंच में दबाया और फुर्र हो गया। इस दौरान कैमरे में ड्रोन कैमरे की तरह इलाके की सुंदर तस्वीरें कैद हो गईं। कैमरे मिलने के बाद पड़ताल से पता चला कि सीगल उसे लेकर करीब 0.3 किलोमीटर उड़ा था। इसके बाद उसने कैमरे को गिरा दिया था। 

आखिरकार Robertsen को जो चाहिए था, उससे कहीं ज्यादा मिला। कैमरा तो मिल ही गया, सीगल की ली हुई तस्वीरों ने GoPro Award भी दिला दिया। इस पूरी घटना का GoPro ने अपने यूट्यूब पेज पर वीडियो भी जारी किया है। यह इतना शानदार है कि आप बोल उठेंगे Aww!
आगे पढ़ें

देखें वीडियो

Share your opinion:
Synopsis
कहते हैं कि जो होता है अच्छे के लिए होता है, कभी-कभी चोरी भी अच्छे के लिए होती है। यह बात एक परिंदे से सही साबित कर दी। परिंदा चोंच में कैमरा दबाकर उड़ गया, उस दौरान जो तस्वीरें कैमरे ने ली, फोटोग्राफर शायद जिंदगी में कभी वैसी तस्वीरें नहीं ले पाता।