Firkee Logo
Home Omg Oh Teri Ki Sweden Parental Leave Rules Awesome Parents Get More Salaries
sweden parental leave rules Awesome, parents Get more salaries

ओह तेरे की! यहां बच्चे पैदा करने पर मिलती है ज्यादा सैलरी, अजब देश का गजब कानून

बच्चों और उनके अभिभावकों के लिए स्वीडन से अच्छा देश कोई हो ही नहीं सकता है। स्वीडन अपने कानून और खूबसूरती के कारण दुनिया भर में प्रसिद्ध है। कर्मचारियों के लिए बनाए गए यहां के कानून दूसरे देशों में काम करने वाले लोगों को काफी लुभाते हैं। 

यहां बच्चे के पैदा होने से पहले और बाद तक अभिभावकों को कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं। अगर आप यहां केवल जॉब करते हैं तो भी आपको वहीं सारी सुविधाएं मिलती हैं जो यहां के नागरिकों को मिलती हैं। स्वीडन में आप अपने बच्चे का नाम 'Ikea' या 'Elvis' नहीं रख सकते हैं। यहां स्कूल अटेंड करने के लिए हाई-स्कूल के छात्रों को 187 डॉलर प्रति माह का भुगतान करना पड़ता है।

बच्चे के जन्म के बाद यहां अभिभावकों को 480 दिनों तक पेड लीव दी जाती है। बच्चे के पैदा होने से पहले मां को प्रीनैटल केयर फ्री में उपलब्ध कराई जाती है और उन्हें डिलीवरी के लिए तैयार किया जाता है। अधिकतर स्वीडिश अस्पतालों में होटल भी होते हैं, जहां नई मांएं और उनके पार्टनर्स दो से तीन दिन तक रुक सकते हैं ताकि नवजात और मां की देखभाल नर्स सही से कर सकें। 
आगे पढ़ें

स्वीडन में बच्चों को मारना-पीटना है प्रतिबंधित

Share your opinion:
Synopsis
बच्चों और उनके अभिभावकों के लिए स्वीडन से अच्छा देश कोई हो ही नहीं सकता है। स्वीडन अपने कानून और खूबसूरती के कारण दुनिया भर में प्रसिद्ध है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree