Firkee Logo
Home Omg Oh Teri Ki Wang Hao Begun To Walk From His Hometown To Beijing Rolling An Old 135 Kilogram Tire
Wang Hao begun to walk from his hometown to Beijing rolling an old 135-kilogram tire

ट्रक के टायर में सामान भरकर यह शख्स निकल पड़ा मीलों की पैदल यात्रा पर, रिकॉर्ड बनाने का जुनून

दुनिया जुनूनी लोगों से भरी पड़ी है। कई बार लोग जुनून की हद से भी गुजर जाते हैं और कुछ ऐसा कर जाते हैं जो अपने आप में रिकॉर्ड बन जाता है। अब इसी शख्स को लीजिए, इनके सिर पर पैदल यात्रा का भूत सवार है। नाम है वांग हुआ। चीन के गांसू प्रांत के तिंग्शुई के एक छोटे से गांव के रहने वाले हैं।



वांग का लक्ष्य है अपने गांव से लेकर चीन की राजधानी बीजिंग तक की पैदल यात्रा का। CGTN (चाइना ग्लोबल टीवी नेटवर्क) फेसबुक पेज पर शेयर की गई इनकी फोटो और कहानी के मुताबिक वांग अब तक 600 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर चुके हैं। कमाल की बात यह है कि इस यात्रा कोई इनका साथी है तो वह है 135 किलो वजनी ट्रक का भारी-भरकम टायर। जी हां, वांग जहां जाते हैं, वहां इस टायर को लुढ़काते हुए ले जाते हैं। अब आप इसका लॉजिक सोच रहे होंगे, तो लॉजिक यह है कि वांग इस टायर में अपना जरूरी सामान फंसाकर रखते हैं। इस टायर की वजह से अक्सर राहगीर उन्हें कौतुहल भरी नजरों से देखते हैं।





वांग चाइना का नेशनल रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं। वांग के मुताबिक वह अपने शौक और अभ्यास के लिए इस पैदल यात्रा पर निकले हैं। वे इसे सुर्खियां या लोगों का ध्यान खींचने के लिए नहीं कर रहे हैं। वह बताते हैं कि अपनी यात्रा की लाइव स्ट्रीमिंग भी नहीं करते, हां, कभी कभी कुछ एक फोटो और रास्ते जानकारी जरूर सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं ताकि यात्रा की विश्वस्नीयता पर सवाल खड़ा न हो। वांग यह भी कहते हैं कि अगर इस सफर में उनके साथ कोई अनहोनी हो गई तो वह अपने शरीर के अंग दान कर देंगे। वांग की अभी करीब 3 महीने की पैदल यात्रा बची है।
Share your opinion:
Synopsis
दुनिया जुनूनी लोगों से भरी पड़ी है। कई बार लोग जुनून की हद से भी गुजर जाते हैं और कुछ ऐसा कर जाते हैं जो अपने आप में रिकॉर्ड बन जाता है। अब इसी शख्स को लीजिए, इनके सिर पर पैदल यात्रा का भूत सवार है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree