Firkee Logo
Home Omg Oh Teri Ki World Hairiest Girl Shaves Her Face Looks Beautiful
World hairiest girl shaves her face, looks beautiful

विश्व की सबसे ज्यादा बालों वाली बच्ची ने शेव किया चेहरा, चौंक गए लोग

कोई कभी परफेक्ट नहीं होता, हम सभी में कुछ न कुछ कमी होती ही है। और उन कमियों को स्वीकार कर आगे बढ़ने वाले ही असल में जिंदगी को जी पाते हैं।

ऐसी ही कहानी है 17 साल की सुपात्रा नात्टी ससुफान (Supatra 'natty' sasuphan) की जिनके साथ एक दुर्लभ स्वास्थ्य स्थिति है। बैंकाक की सुपात्रा एक ऐसे सिंड्रोम से ग्रस्त हैं जिसे आमतौर पर 'वेयरवोल्फ सिंड्रोम' कहा जाता है। 



साधारण भाषा में एक ऐसा सिंड्रोम जिससे ग्रस्त व्यक्ति के शरीर पर घने बाल आने लगते हैं, यहां तक कि चेहरे पर भी। सबसे ज्यादा बाल होने के कारण सुपात्रा का नाम 2010 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। 



लेकिन हाल ही में पूरा सोशल मीडिया चौंक गया जब उन्होंने शेव करवाकर अपनी फोटो अपलोड की। उनकी शादी हो चुकी है और अब वह नियमित रूप से शेव करती हैं। उन्होंने अपने पति के साथ कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं। 



गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि, "मैं खुद को दूसरों से अलग महसूस नहीं करती, मेरे बहुत से दोस्त हैं। इतने बाल होना मुझे विशेष बनाता है, बहुत से लोग मुझे चिड़ाते थे लेकिन अब वह वैसा नहीं करते। मुझे अपने शरीर पर इतने बाल महसूस नहीं होते क्यूंकि मैं इसी आदी हूं।"

साथ ही उन्होंने कहा कि जब उनके बाल लम्बे होने लगते हैं तो उन्हें देखने में समस्या होती है, उन्हें आशा है कि वह एक दिन ठीक हो जाएंगी। उनका यह जज्बा काबिले तारीफ है।
Share your opinion:
Synopsis
बैंकाक की सुपात्रा एक ऐसे सिंड्रोम से ग्रस्त हैं जिसे आमतौर पर 'वेयरवोल्फ सिंड्रोम' कहा जाता है। 

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree