Firkee Logo
Home Omg One Kg Onion Getting 50 Paise Know Why Is The Price So Low
one kg onion getting 50 paise know why is the price so low

Viral Story: प्याज मिल रहा है कौड़ियों के भाव, इतनी कम हो गई है कीमत, जानकर हो जाएंगे हैरान

जब कोई चीज महंगी हो जाती है तो जनता हायतौबा मचाने लगती है और जब वही चीज सस्ती होती है तो कोई उसे पूछता भी नहीं है। कुछ ऐसा ही हाल आजकल प्याज का हुआ है। जब प्याज का दाम आसमान छूने लगता है तो लोग उसे खाना ही बंद कर देते हैं। जिसकी वजह से उसक कीमत कम हो जाती है और खपत भी कम होने लगती है। एक किसान मंडी में कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब प्याज की कीमत कम हो गई तो किसान को नुकसान का डर सताने लगा। एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक किसान अपनी कहानी सुनाता हुआ दिखाई दिया। किसान ने वीडियो में बताया कि व्यापारियों ने उसकी प्याज की कीमत मंडी में कम लगाई जिसके कारण वो अपनी प्याज नहीं बेच रहा है। 

प्याज की कीमत क्यों हुई कम
 
वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि ये मामला मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले का है। इस जिले के किसान बेहद निराश है, क्योंकि उन्हें उसके प्याज की लागत भी नहीं निकल पा रही है। व्यापारी प्याज की इतनी कम कीमत लगा रहे हैं कि उससे काफी नुकसान होगा। प्याज की खेती करने में उन्हें इतना घाटा होगा इसका अनुमान किसान को बिल्कुल नहीं था। 
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि ये मामला मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले का है। इस जिले के किसान बेहद निराश है क्योंकि उन्हें उनके प्याज की लागत भी नहीं निकल पा रही है। व्यापारी प्याज की इतनी कम कीमत लगा रहे है कि उससे काफी नुकसान हो जाएगा।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree