Firkee Logo
Home Omg People And Celebrities In Pakistan Protest Against Dowry A Social Problem

पाकिस्तान में मेहंदी लगाकर चल रही है इस चीज के खिलाफ मुहीम, बड़े सितारे भी बने हिस्सा

पाकिस्तान में इस वक्त शादियों का सीजन उफान पर है। लेकिन देशभर में बहुत से ऐसे मां-बाप होंगे जिनको ये चिंता होगी कि सदियों से चली आ रही दहेज प्रथा खत्म न होने से उनकी बेटी का घर बसने से पहले कहीं उजड़ न जाए। कुछ दिन पहले 19 दिसंबर 2018 को पाकिस्तान में महिलाओं के लिए काम करने वाली संयुक्त राष्ट्र की एक उप-संस्था की ओर से फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की गई। इस फोटो में मेहंदी के डिजाइन के अंदर लिखा था 'दहेज खोरी बंद करो।' उसी दिन इंस्टाग्राम पर पाकिस्तान के प्रसिद्ध अभिनेता अली रहमान खान की शादी की खबर काफी चर्चा में आ गई।

'पर्ची' फिल्म के अभिनेता ने एलान किया कि वह 20 दिसंबर को निजी टीवी चैनल के मॉर्निंग शो पर शादी रचाएंगे। वादे के मुताबिक अली सज-संवरकर शो में आए लेकिन डोली में दुल्हन की जगह दहेज का सामान पड़ा था। यह 'शादी' दरअसल यूएन वुमन पाकिस्तान की उस मुहिम का हिस्सा थी जिसका मकसद लड़के वालों की ओर से दहेज लेने की प्रथा के बारे में जागरुकता फैलाना था। 
 
Share your opinion:
Synopsis
UN Women campaign Pakistan की उस मुहिम का हिस्सा थी जिसका मकसद लड़के वालों की ओर से दहेज लेने की प्रथा के बारे में जागरुकता फैलाना था। 

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree