Home Omg Phrase Bandar Kya Jane Adrak Ka Swad Video Shered By Ifs Officer Susanta Nanda

Trending News: इस वीडियो को देखकर समझ आ जाएगा 'बंदर क्या जाने अदरक का स्वाद' मुहावरे का अर्थ

टीम फिरकी, नई दिल्ली Published by: ज्योति मेहरा Updated Sun, 04 Dec 2022 03:30 PM IST
funny video
funny video - फोटो : twitter/@susantananda3

विस्तार

Bandar Kya Jaane Adrak Ka Swad: हम सभी बचपन में स्कूल की पढ़ाई के दौरान तरह-तरह के मुहावरे सीखते हैं। लेकिन जरूरी नहीं कि सभी को मुहावरों का सही अर्थ समझ आ जाता है। ऐसे में कई लोग बड़े होकर उन मुहावरों का मतलब जानने की कोशिश करते हैं। इन दिनों भी सोशल मीडिया पर एक शख्स ने कुछ ऐसा करने की कोशिश की है। इस वीडियो को देखने के बाद अन्य लोगों को भी इस मुहावरे का अर्थ पता लग जाएगा। आपने बचपन में 'बंदर क्या जाने अदरक का स्वाद' मुहावरा जरूर पढ़ा होगा और आज तक कई बार इसका इस्तेमाल भी किया होगा। लेकिन इस वीडियो में आप इस मुहावरे को सच होता देख सकते हैं। ऐसे में ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोगों को हंसी भी आ रहा है। आइए आपको भी दिखाते हैं 'बंदर क्या जाने अदरक का स्वाद' मुहावरे का वीडियो...

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा ये वीडियो लोगों को खूब हंसा रहा है। इस वीडियो में आप कुछ बंदरों को छत की दीवार पर बैठे देख सकते हैं। तभी एक शख्स उनके सामने बड़ा सा अदरक का टुकड़ा लेकर आता है।
विज्ञापन

ऐसे में दो बंदरों ने अदरक में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई लेकिन तीसरे बंदर ने उसका एक टुकड़ा तोड़कर खाने की कोशिश की, लेकिन इससे पहले ही उसने अदरक को जमीन पर फेंक दिया। वीडियो को देखकर लोग बंदर को बेवकूफ समझ रहे हैं, लेकिन देखा जाए तो ये उसकी समझदारी थी।
देखें वीडियो-
 
दरअसल, बंदर जंगलों में रहकर तरह-तरह की फूल-पत्ती और वनस्पतियों का स्वाद चखते हैं, वहीं अदरक जमीन अंदर पैदा होने वाली चीज है जिसे एक तरह से जड़ भी माना जा सकता है। ऐसे में बंदरों को इसका स्वाद समझ नहीं आता है।

वीडियो को आईएफएस ऑफिसर सुशांत नंदा ने शेयर करते हुए लिखा 'बंदर क्या जाने अदरक का स्वाद'। इस वीडियो को अब तक 32 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है, वहीं 2 हजार से अधिक लाइक मिल चुके हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree