Firkee Logo
Home Omg Spain Has Announced Now Women Will Get 3 Days Menstrual Leave Every Month
spain has announced Now women will get 3 days menstrual leave every month

महिलाओं के लिए खुशखबरी! अब हर महीने मिलेगी 3 अतिरिक्त छुट्टियां, इस देश ने किया एलान

आज के समय में महिलाएं भी हर क्षेत्र में पुरुषों की बराबरी कर रही हैं। आज की महिलाएं अपनी पढ़ाई खत्म करके नौकरी भी करती हैं। हालांकि, ऑफिस में काम करना कई बार बेहद हेक्टिक होता है, लेकिन महिलाओं के लिए उनके पीरियड्स के दौरान काम करना और भी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में स्पेन की सरकार ने महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सुनाई है। दरअसल, पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द के मद्देनजर स्पेन में महिलाओं को हर महीने तीन अतिरिक्त छुट्टियां दी जाएगी। खास बात ये है कि स्पेन ऐसा करने वाला पहला पश्चिमी देश है। पीरियड्स के दौरान छुट्टियों की सीमा 3 दिन प्रति माह निर्धारित की गई है। अगले हफ्ते से इन सुधारों को स्पेन की सरकार देश में लागू करने जा रही है।

इसके साथ ही मंगलवार को स्पेन की अगली कैबिनेट बैठक में पारित होने वाले सुधार पैकेज के तहत, स्कूलों को जरूरतमंद लड़कियों के लिए 'सैनिटरी पैड' प्रदान करने की भी आवश्यकता है।
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द के मद्देनजर स्पेन में महिलाओं को हर महीने तीन अतिरिक्त छुट्टियां दी जाएगी। खास बात ये है कि स्पेन ऐसा करने वाला पहला पश्चिमी देश है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree