Firkee Logo
Home Omg Tight Pants And Modern Haircut Are Banned In North Korea Know The Reason
Tight pants and modern haircut are banned in North Korea know the reason

नॉर्थ कोरिया में टाइट पैंट और मॉडर्न हेयरकट पर लगा बैन, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

North Korea Bans Tight Pants: सख्त नियम कानूनों के दायरे में रहने वाले देश नॉर्थ कोरिया में एक बार फिर से नया फरमान जारी हुआ है। अब इस देश में टाइट पैंट पहनने और आधुनिक हेयरकट करवाने पर बैन लगा दिया गया है। किम जोंग उन (Kim Jong-un) के शासन वाले नॉर्थ कोरिया का मानना है कि यहां के लोगों पर विदेशी पॉप कल्चर का प्रभाव पड़ रहा है. जिसके चलते ये कदम उठाया गया है। इतना ही नहीं पिछले महीने लोगों के मोबाइल की औचक जांच भी की गई थी। दरअसल, सोशलिस्ट पेट्रियोटिक यूथ लीग (Socialist Patriotic Youth League) द्वारा एक कैंपेन की शुरुआत की गई है, जिसके तहत कहा गया है कि नॉर्थ कोरिया में रहने वाले लोगों के लिए 'कपड़े' और 'बाल' सामाजिक जीवन के लिए बेहद महत्वपूर्ण तत्व है। इसलिए इसका पालन करना जरूरी है।  

एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक ऐसा वीडियो भी सामने आया है, जिसमें करीब 20 से 30 साल की उम्र की महिलाओं को टाइट लेगिंग्स और बाल डाई किए हुए थी, जिसमें कहा जा रहा है कि महिलाओं ने 'अभद्र कपड़े' पहने थे, जो कि ये 'पूंजीवादी अपराधी हैं। 
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
सख्त नियम कानूनों के दायरे में रहने वाले देख नॉर्थ कोरिया में एक बार फिर से नया फरमान जारी हुआ है। अब इस देश में टाइट पैंट पहनने और आधुनिक हेयरकट करवाने पर बैन लगा दिया गया है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree