Home Omg Up Varanasi Unique Frog Toad Wedding For To Escape The Sweltering Heat

Ajab Gajab: गर्मी से राहत पाने के लिए, काशी में पूरे विधि-विधान से कराई मेंढक-मेंढकी की शादी

फिरकी टीम, नई दिल्ली Published by: सोनिया चौहान Updated Fri, 14 Jun 2024 05:20 PM IST
सार

भीषण गर्मी के बीच उत्तर प्रदेश के वाराणसी से एक अनोखी घटना सामने आई, जिसमें एक नर और मादा मेंढक की पूरे विधि-विधान से शादी कराई गई।

विज्ञापन
मेंढक-मेंढकी की अनोखी शादी
मेंढक-मेंढकी की अनोखी शादी - फोटो : एक्स
विज्ञापन

विस्तार

 मेंढक-मेंढकी की अनोखी शादी वायरल वीडियो:  उत्तर प्रदेश में गर्मी से हाल-बेहाल है, भीषण गर्मी से लोग परेशान हो रहे हैं। तपते सूरज की गर्मी से लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। बढ़ती गर्मी से राहत पाने के लिए धर्म नगरी काशी में अनोखी शादी का आयोजन किया गया, जिसके पीछे का उद्देश्य बारिश के देवता को प्रसन्न करना था, जिससे लगातार बढ़ते चिलचिलाते तापमान से राहत मिल सके। आइए आपको भी दिखाते हैं मेंढक-मेंढकी की शादी का ये अनोखा वीडियो...  

देखें वीडियो-
 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में पारंपरिक पोशाक में सजे दो मेंढकों को लोगों की भीड़ से घिरा हुआ दिखाया गया है। एक पुजारी को प्रार्थना करते हुए देखा जा सकता है जबकि कुछ लोग मेंढकों से जुड़े अनुष्ठानों में भाग लेते हैं। इसके अतिरिक्त कई महिलाओं को पारंपरिक संगीत गाते हुए देखा जा सकता है, जो कार्यक्रम के औपचारिक माहौल को और बढ़ा रही हैं।


मेंढक-मेंढकी की अनोखी शादी के इस वायरल हो रहे वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर  @KhabarLahariya ने अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया है। लोगों का ऐसा मानना है कि मेंढ़क-मेंढकी की शादी के बाद बारिश जरूर होती है, क्योंकि पारंपरिक रूप से मेंढकों की टर्र-टर्र को बारिश के आगमन से जोड़ा जाता है। यह प्रथा पूरे भारत में व्यापक है, प्रत्येक क्षेत्र में अलग-अलग विविधताएं और पौराणिक कथाएं हैं जो इसकी निरंतरता को उचित ठहराती हैं।

Viral Video: पापा की परी के नए कारनामे का वीडियो वायरल, सड़क छोड़ स्कूटी लेकर मेडिकल स्टोर में जा घुसी

Zara Hatke: दुल्हन की विदाई देख लोग समझ बैठे किडनैपिंग का मामला, वीडियो देख चकरा जाएगा आपका भी सिर


विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree