Firkee Logo
Home Omg Village In Chhattisgarh Where Clock Moves In Opposite Direction Gond Tribal Community Village Trending
village In Chhattisgarh where Clock Moves In Opposite Direction Gond Tribal Community village trending

अजब गजब: ऐसा गांव जहां रात के 12 बजे के बाद बजते हैं 11, अजीबोगरीब मान्यताएं कर देंगी हैरान

Clock Moves In Opposite Direction: दुनिया में कई ऐसी जगह है, जहां के तौर तरीके काफी अलग होते हैं, लेकिन आज हम आपको जिस जगह के बारे में बताने जा रहे हैं। उसके बारे में जानकर आप हैरान रह जएंगे। आप इससे पहले शायद ही कभी ऐसी जगह की अजीब सी प्रथा के बारे में सुना होगा। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के एक गांव में एक ऐसी अजीब प्रथा है, जिसके बारे में जानकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे। दरअसल, इस प्रथा के मुताबिक इस गांव की घड़ी के कांटे उलटी दिशा में चलते हैं। इसे देखकर आप भी जरूर कंफ्यूज हो जाएंगे। इतना ही नहीं अजीब बात ये भी है कि यहां पर रात को 12 बजे के बाद एक नहीं बल्कि 11 बजते हैं। जी हा, ये सुनने में भले ही अजीब है. लेकिन ये बिल्कुल सच है। इस गांव में घड़ियां आम घड़ियों से बेहद अलग हैं। वहीं इन लोगों का मानना है कि इनकी घड़ी सही चलती है।
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
इस प्रथा के मुताबिक इस गांव की घड़ी के कांटे उलटी दिशा में चलते हैं। इसे देखकर आप भी जरूर कंफ्यूज हो जाएंगे। इतना ही नहीं अजीब बात ये भी है कि यहां पर रात को 12 बजे के बाद एक नहीं बल्कि 11 बजते हैं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree