Home Omg Viral Video Street Vegetable Vendor Tells How Not To Get Scam With Balance While Weighing Goods

Viral Video: सब्जी-फल वाले ऐसे करते हैं तौल में गड़बड़ी, दुकानदार का वीडियो देखकर लोगों का घूमा दिमाग

फिरकी टीम, नई दिल्ली Published by: धर्मेंद्र सिंह Updated Sun, 23 Jun 2024 06:24 PM IST
सार

कई बार ऐसा होता है कि सब्जी विक्रेता नीचे चुंबक लगाकर या हाथ का भार देकर तराजू पर वजन में गड़बड़ी कर देते हैं।

विज्ञापन
सब्जी-फल वाले ऐसे करते हैं तौल में गड़बड़ी
सब्जी-फल वाले ऐसे करते हैं तौल में गड़बड़ी - फोटो : instagram/imranmalik077
विज्ञापन

विस्तार

Viral Video: कई बार सब्जी या फल खरीदने के बाद लगता है कि ठेले वाले या दुकानदार ने कुछ गड़बड़ जरूर किया है। कई बार ऐसा होता है कि सब्जी विक्रेता नीचे चुंबक लगाकर या हाथ का भार देकर तराजू पर वजन में गड़बड़ी कर देते हैं। अब यह गड़बड़ी आपके साथ न हो इससे बचने का सब्जी बेचने वाले एक शख्स ने तरीका बताया है। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 
वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स टोकरी में चीकू रखकर बेच रहा है। वह फल को तौलते समय चीकू की तरफ तराजू का चैन ऊपर की ओर फंसा देता है। इससे होता है कि तराजू नीचे आ जाता है और कम वजन होने के बाद भी वो ज्यादा लगता है। इससे लोग बड़ी आसानी से बेवकूफ बन जाते हैं। उन्हें पता भी नहीं चल पाता कि उनके साथ कैसे घोटाला हो गया है।

सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म इंस्टाग्राम पर @imranmalik077 नाम के अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया गया है। इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि रिकॉर्डिंग कर रहा शख्स उन्हें धन्यवाद भी बोलता है। लोग इस वीडियो पर जमकर कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने कहा है कि चाचा ने स्कैम से बचने का तरीका बताया है ना कि वो स्कैम कर रहे हैं। दूसरे यूजर का कहना है कि वो गरीब है और बुजुर्ग भी है मजाक मत बनाओ उनका।

Viral Video: शख्स को 'फायर कटिंग' कराना पड़ा भारी, वीडियो देखकर रह जाएंगे हैरान



Viral video: 'मस्त माहौल' गाने पर धांसू डांस कर दुल्हन ने लूटी महफिल, देखते रह गए बाराती

एक अन्य यूजर का कहना है कि यहां ट्रिक यह है कि सेंटर ऑफ ग्रेविटी को बदल दो। एक यूजर्स का कहना है कि मुझे यह 35 साल बाद पता चला है। इस वीडियो को अभी तक लाखों लोग देख चुके हैं। इस वीडियो पर लोग खूब कमेंट्स कर रहे हैं। 

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree