Firkee Logo
Home Omg World Bicycle Day Prime Minister Of This Country Goes To Parliament On A Bicycle Every Day
World Bicycle Day Prime Minister of this country goes to Parliament on a bicycle every day

अजब गजब: इस देश के प्रधानमंत्री रोजाना साइकिल चलाकर जाते हैं संसद, लोगों में कारों से ज्यादा साइकिल का है क्रेज

World Bicycle Day: भारत समेत पूरी दुनियाभर में 3 जून को हर साल 'विश्व साइकिल दिवस' मनाया जाता है। हालांकि, इन दिनों दुनियाभर में साइकिल  का चलन काफी कम हो गया है। इसके कई सारे कारण हैं, वहीं फर्राटा भरती गाड़ियों के बीच सड़कों पर साइकिल चलाना काफी जोखिम भरा भी होता जा रहा है। भारत में भी सड़कों पर साइकिलों की संख्या काफी कम नजर आती हैं। लेकिन दुनिया में एक देश ऐसा है। जहां का प्रधानमंत्री भी रोजाना अपने घर से संसद जाने के लइ तक साइकिल से ही जाता है।  

हर दिन साइकिल से ऑफिस जाते हैं इस देश के प्रधानमंत्री
इस बात से हम सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं कि साइकिल पर्यावरण के साथ-साथ हमारी सेहत के लिए भी बेहतर है, लेकिन इसके बाद भी लोग इसका इस्तेमाल करने से कतराते हैं। कुछ लोग तो शर्म की वजह से और समय की कमी की वजह से भी साइकिल नहीं चलाते हैं।
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
भारत में भी सड़कों पर साइकिलों की संख्या काफी कम नजर आती हैं। लेकिन दुनिया में एक देश ऐसा है। जहां का प्रधानमंत्री भी रोजाना अपने घर से संसद जाने के लइ तक साइकिल से ही जाता है।  

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree