Firkee Logo
Home Omg World Strangest Romanesco Cauliflower Know Its Price And Specialty
world strangest Romanesco Cauliflower  know its price and specialty

ये है दुनिया की सबसे विचित्र गोभी, इसके पोषक तत्व और दाम कर देंगे आपको हैरान

दुनिया में हर जगह का अपना एक अलग खान-पान होता है। हर देश में कई अलग-अलग किस्म के फल व सब्जियां पाई जाती हैं। इसमें से गोभी भी एक है जो कई तरह की होती है। आमतौर पर लोगों ने पत्ता गोभी, हरी फूल गोभी, सफेद फूल गोभी आदि रंगो में पाई जाने वाली गोभी देखी और खाई होंगी लेकिन एक गोभी ऐसी भी है जिसे शायद ही आपने खाया हो। ये गोभी देखने में बाकी गोभी की प्रजातियों से बहुत अलग या कहें कि विचित्र होती है साथ ही इसका स्वाद भी बहुत अलग होता है। इसकी विचित्र बनावट इसे बाकी गोभी की प्रजातियों से अलग बनाती है। ये स्वादिष्ट होने के साथ ही पोषक तत्वों से भी भरपूर होती है। इसे रोमनस्को ब्रोकोली, रोमनस्को कॉलीफ्लावर या रोमन फूलगोभी के रूप में भी जाना जाता है। 

रोमनेस्को कॉलीफ्लावर ऊपर से खुरदुरी होती है, इसके ऊपर छोटे-छोटे पिरामिड जैसी एक के पास एक गठी हुई आकृति बनी होती हैं। इसी वजह से ये देखने में विचित्र होती है। बाकी गोभियों में समतल और एक दूसरे से सटे हुए गोलाई लिए हुए फूल होते हैं जबकि रोमनेस्को गोभी में कोनिकल आकार के नुकीले के फूल बने होते हैं। फिलहाल इस तरह की अब तक कोई और पौधा देखने में नहीं आया है।
 
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
ये गोभी देखने में बाकी गोभी की प्रजातियों से बहुत अलग या कहें कि विचित्र होती है साथ ही इसका स्वाद भी बहुत अलग होता है। इसकी विचित्र बनावट इसे बाकी गोभी की प्रजातियों से अलग बनाती है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree