Firkee Logo
Home Omg Youths Was Get Only 24 Marks In 12th Paper Yet Cracked Upsc This Tweet Is Inspiring People
youths was get only 24 marks in 12th paper yet cracked UPSC this tweet is inspiring people

12वीं के पेपर में आए थे सिर्फ 24 नंबर, फिर भी पास की यूपीएससी की परीक्षा, लोगों के लिए प्रेरणा बना ये आईएएस

कहा जाता है कुछ कर गुजरने के लिए मार्क्स की जरूरत नहीं होती। अगर आपके अंदर मेहनत करने की ताकत और हार न मानने का जज्बा है, तो आप कुछ भी कर सकते हैं। कई बार लोग कहते हैं कि अगर पढ़ाई के मामले में बच्चे स्कूल से मजबूत नहीं रहते हैं, तो आगे चलकर उनका भविष्य प्रभावित होता है, लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है। कई लोग इस धारणा को गलत साबित भी करके दिखाते हैं और समाज में लोगों के लिए एक प्रेरणा बनते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक आईएएस अधिकारी की पोस्ट वायरल हो रही है।

दरअसल, हाल ही में आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने पोस्ट में एक किताब के पन्ने को ट्वीट किया है। इस ट्वीट के मुताबिक, किताब आईएएस जितिन यादव ने लिखी है। इस किताब को सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी करने वाले छात्रों को ध्यान में रखते हुए लिखा गया है जो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। 
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
आईएएस अवनीश शरण ने बोर्ड एग्जाम (हाईस्कूल) में महज 44% अंक हासिल किए थे। जबकि, आईएएस नितिन सांगवान को 12वीं के बोर्ड एग्जाम में केमेस्ट्री के पेपर में मात्र 24 नंबर ही मिले थे।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree