Firkee Logo
Home Panchayat These Pakistanis Are On Special Duty To Become Father Of More Than 100 Children Population Booms
These Pakistanis are on special duty to become father of more than 100 children, population booms

पाकिस्तान के इस शख्स पर 100 बच्चे पैदा करने की जिम्मेदारी, खयाल अल्लाह रखेगा!

पाकिस्तान में 19 वर्षों के बाद जनसंख्या का सर्वेक्षण हो रहा है। सर्वेक्षण में लगे अधिकारियों के उस वक्त पसीने छूट गए जब 3 लोगों के बच्चों की गिनती हुई। तीन पिता के लगभग 100 बच्चे हैं। गजब की बात यह है कि अब भी ये लोग और बच्चे पैदा करने के लिए प्रयासरत हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दर्जनों बच्चों के इन पिताओं का सीधा कहना है कि अल्लाह उनका ख्याल रखेगा। जानकारों के मुताबिक जनवरी में आने वाली रिपोर्ट में पाकिस्तान की जनसंख्या करीब 20 करोड़ हो जाएगी जो 1998 में 13.5 करोड़ थी।

उत्तरी वजीरिस्तान के कबायली जिले के 70 वर्षीय मस्तान वजीर खान ने तीन शादियां कीं और 22 बच्चे पैदा किए। खान बर्तन बेचने का कारोबार करते हैं और यह बताते हुए फूले नहीं समाते हैं कि उनके नातियों की संख्या उनके बच्चों से ज्यादा है।

खान के खुद 15 भाई हैं, जिनमें एक भाई 57 वर्षीय गुलजार खान के तीन दर्जन यानी 36 बच्चे हैं। गुलजार कहते हैं कि इस्लाम में परिवार नियोजन निषेध है, अल्लाह ने दुनिया को बनाया, मैं उनके काम (प्राकृतिक प्रक्रिया) को क्यों रोकूं? गुलजार खान एक दलील यह भी है कि उनके बच्चों को क्रिकेट खेलने के लिए बाहर से दोस्त नहीं जुटाने पड़ेंगे।
आगे पढ़ें

100 बच्चे पैदा करने का लक्ष्य, नहीं मिल रही चौथी बीवी!

Share your opinion:
Synopsis
''अल्लाह ने दुनिया को बनाया, मैं उनके काम (प्राकृतिक प्रक्रिया) को क्यों रोकूं?''

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree