Firkee Logo
Home Photo Gallery Omg Indian Rebellion Of 1857 Freedom Fighter Skull Found In England

1857 में अंग्रेजों ने जिस देशभक्त को उड़ा दिया था तोप से, 161 साल बाद इंग्लैंड में मिली उसकी खोपड़ी

1857 का भारतीय विद्रोह तो सबको पता होगा। अंग्रेजों के खिलाफ इसे भारत का पहला स्वतंत्रता संग्राम कहा जाता है, जिसे सिपाही विद्रोह के नाम से भी जाना जाता है। इस क्रांति में कई देशभक्त सैनिक मारे गए थे। उन्हीं में से एक देशभक्त के अवशेष आज 161 साल बाद इंग्लैंड में मिले हैं, जिसे 1857 की क्रांति में अंग्रेजों ने ब्रिटेन की रानी विक्टोरिया के सामने ही तोप से उड़ा दिया था। 
अगली स्लाइड देखें
Share your opinion:
Synopsis
एक देशभक्त के अवशेष आज 161 साल बाद इंग्लैंड में मिले हैं, जिसे 1857 की क्रांति में अंग्रेजों ने ब्रिटेन की रानी विक्टोरिया के सामने ही तोप से उड़ा दिया था। 

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree