Firkee Logo
Home Photo Gallery Omg Maharana Pratap 479th Birth Anniversary Story Of A Brave Warrior Whereby Mughal Emperor Akbar Feared

महाराणा प्रताप: एक वीर योद्धा, जिससे मुगल सम्राट अकबर भी डरता था

महाराणा प्रताप, जिनका नाम इतिहास में वीरता और दृढ प्रण के लिये अमर है। वह मेवाड़ में सिसोदिया राजपूत राजवंश के राजा थे। उन्होंने कई सालों तक मुगल सम्राट अकबर के साथ संघर्ष किया और कई बार मुगलों की सेना को युद्ध में हराया। आज उस वीर राजपूत राजा महाराणा प्रताप की 479वीं जयंती है। इस मौके पर देशभर में तरह-तरह के आयोजन किये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करते हुए महाराणा प्रताप को श्रद्धांजलि दी है। 
अगली स्लाइड देखें
Share your opinion:
Synopsis
महाराणा प्रताप, जिनका नाम इतिहास में वीरता और दृढ प्रण के लिये अमर है। उन्होंने कई सालों तक मुगल सम्राट अकबर के साथ संघर्ष किया और कई बार मुगलों की सेना को युद्ध में हराया।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree