Firkee Logo
Home Photo Gallery Omg Sindoor Ke Upay Remedies Of Sindoor In Hindi Problems Will Be Overcome
Sindoor ke Upay remedies of sindoor in hindi problems will be overcome

Sindoor ke Upay: सिंदूर के ये विशेष उपाय दूर कर देंगे आपकी सभी समस्या, घर में नहीं होगी पैसे की कमी

Sindoor ke Upay: हिंदू धर्म में सिंदूर का खास महत्व है। धार्मिक कार्यों में भी सिंदूर का इस्तेमाल किया जाता है। विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए सिंदूर से अपनी मांग भरती हैं। मान्यता है कि सुहागिन महिलाएं को नियमित रूप से मांग में सिंदूर लगाने से पति की उम्र लंबी होती है। सुहागिन स्त्री का श्रृंगार सिंदूर के बिना अधूरा माना जाता है। 

इसके अलावा पूजा पाठ में भी सिंदूर का इस्तेमाल होता है। इसके अलावा ज्योतिष में सिंदूर के कई उपाय बताए गए हैं जिनके करने से आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है। आइए आपको सिंदूर के कुछ उपाय बताते हैं जिससे आप आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं...

सिंदूर के विशेष उपाय

हिंदू धर्म में हर सुहागन स्त्री सिंदूर लगाती है। सुहागिन महिलाओं को बाल धोने के बाद मां गौरी को सिंदूर अर्पित करना चाहिए और उसमें से थोड़ा से सिंदूर से अपनी मांग भरनी चाहिए। इससे मां गौरी का आशीर्वाद मिलता है। मान्यता है कि इससे महिला के पति का स्वास्थ्य हमेशा अच्छा रहता है।
  आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
ज्योतिष में सिंदूर के कई उपाय बताए गए हैं जिनके करने से आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है। आइए आपको सिंदूर के कुछ उपाय बताते हैं जिससे आप आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं...

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree