Firkee Logo
Home Russia Techa River Is Very Radio Active Radiation Givers People Untreatable Disease
Russia techa river is very radio active radiation givers people untreatable disease

अजब-गजब: ये है दुनिया की सबसे खतरनाक नदी, पानी छूते ही हो जाती है जानलेवा बीमारी

भारत के साथ ही दुनियाभर में कई खूबसूरत नदियां हैं जिनके बारे में अलग-अलग कहानियां हैं। नदियों के किनारे खेलना, बैठना और पानी में नहाना सभी को पसंद है। लेकिन दुनिया में एक ऐसी नदी है जो बेहद खतरनाक है। इस नदी के पानी में नहाना, तो दूर अगर आपने गलती से भी पानी को छू दिया, तो आपको कई जानलेवा बीमारियां अपना शिकार बना सकती हैं। 

दरअसल रूस में बहने वाली टेका नदी के पानी में  इतना अधिक रेडियोएक्टिव है कि शरीर से लगते ही आपको जानलेवा बीमारियां हो सकती हैं। रूस की यह नदी दुनिया की बाकी नदियों की तरह ही खूबसूरत दिखती है। नदी की खूबसूरती लोगों को अपनी तरफ से खींचती है, लेकिन इसके अंदर मौजूद न्यूक्लियर कम्पाउंड की वजह से पानी जहरीला हो गया है। न्यूक्लियर कम्पाउंड के कारण पानी को छूते ही आपको जानलेवा बीमारी हो सकती है।  आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
भारत के साथ ही दुनियाभर में कई खूबसूरत नदियां हैं जिनके बारे में अलग-अलग कहानियां हैं। नदियों के किनारे खेलना, बैठना और पानी में नहाना सभी को पसंद है। लेकिन दुनिया में एक ऐसी नदी है जो बेहद खतरनाक है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree