Firkee Logo
Home Satire Afghanistan Taliban Government Education Minister Sheikh Molvi Noorullah Munir Said Phd Masters Degree Not Valuable
afghanistan taliban government education minister Sheikh Molvi Noorullah Munir said  phd masters degree not valuable

आज की फिरकी: आप भी जान लें लाइफ में सफल होने का तालिबानी मंत्र, पढ़ना लिखना है सब बेकार, ऐसे बनिए मंत्री

आज की फिरकी: अफगानिस्तान में तालिबान ने अंतरिम सरकार की घोषणा कर दी है। तालिबान ने अपनी मंशा दुनिया के सामने जाहिर कर दी है। शिक्षा मंत्री ने अपने पहले बयान से ही वहां की आवाम को बता दिया कि पढ़ना लिखना सब बेकार है, आतंकी बनो। 21वीं सदी में जहां दुनिया तरक्की पसंद कर रही, तो वहीं अफगानिस्तान में लौटी फिर 20 साल पुरानी सरकार पीछे जा रही। कहावत है कि पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब, लेकिन तालिबान इसके उलट काम कर रहा है। उसका कहना है कि पढ़ोगे लिखोगे तो होगे बेकार और बिना पीएचडी और मास्टर डिग्री के बनोगे प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति। 

जी हां बिल्कुल तालिबान की सरकार में लाखों के इनामी से लेकर करोड़ों के इनामी आतंकी शामिल हैं। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री सभी आतंकी हैं। गृह मंत्री पर तो अमेरिका ने 37 करोड़ का इनाम घोषित किया है। तालिबान ने बता दिया है कि आतंकी बनोगे, तो वह बड़ा से बड़ा पद देगा। भैय्या पढ़ना लिखना सब छोड़ दीजिए, क्योंकि अब आतंकी बनेंगे राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री। 

  आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
अफगानिस्तान में तालिबान ने अंतरिम सरकार की घोषणा कर दी है। तालिबान ने अपनी मंशा दुनिया के सामने जाहिर कर दी है। शिक्षा मंत्री ने अपने पहले बयान से ही वहां की आवाम को बता दिया कि पढ़ना लिखना सब बेकार है, आतंकी बनो।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree