Firkee Logo
Home Satire Afghanistan Taliban Will Run Their Country With The Donations Of Pakistan And China
afghanistan taliban will run their country with the donations of pakistan and china

आज की फिरकी: चंदे से बहुत कुछ चलते देखा है तालिबान एक देश चलाएगा.. कैसे- बूझो तो जानें


तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है, लेकिन उसके पास देश चलाने के लिए पैसा नहीं है। तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान सेंट्रल बैंक के 74.26 हजार करोड़ रुपए को अमेरिका ने जब्त कर लिया है। इसके अलावा विदेशों से मिलने वाली मदद भी बंद हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2018 तक तालिबान की कमाई 11 हजार करोड़ रुपए थी। अब अफगानिस्तान में सरकार बनाने के बाद उसके आय स्त्रोत बढ़ जाएंगे, लेकिन देश चलाने के लिए यह नाकाफी है। मतलब साफ है कि अब तालिबान चंदे पर राज करेगा, क्योंकि उसके बयानों से तो यही लग रहा है। तालिबान ने कहा है कि वह चीन से पैसा लेगा और ड्रैगन उसके लिए पास की तरह है। 

मुहल्ले की सबसे झगड़ालू रेशमा आंटी को सभी चाइनीज आंटी कहकर बुलाते हैं। रेशमा आंटी की दीवार जिस घर से मिलती है उनका उस घर से झगड़ा है। चीन का भी पाकिस्तान को छोड़कर सभी पड़ोसियों से झगड़ा है। चीन और पाकिस्तान का रिश्ता मालिक और उसके पालतू जानवर की तरह है। जैसा कि रेशमा आंटी का पालतू बिल्ली किमसी और डाॅग शेरू के साथ है। जब पड़ोसी से झगड़ा होता है, तो वह अपनी पालतू बिल्ली किमसी और शेरू को पड़ोसियों के ऊपर छोड़ देती हैं। चीन से भारत के अलावा वियतनाम, फिलीपींस, जापान, सब परेशान हैं। 
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
चीन, पाकिस्तान और तालिबान तीनों मिलकर आतंक फैलाने का काम करेंगे। तीनों की नीति भी एक ही है उनके खिलाफ आवाज उठाने वालों का मुह बंद कर दो। 

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree