Firkee Logo
Home Satire Why United Nation Is So Silent On Afghanistan And Taliban Issue Is United Nation Become Irrelevant Today
Why united nation is so silent on Afghanistan and Taliban issue is United nation become irrelevant today

आज की फिरकी: अफगानिस्तान में मानवाधिकारों के होते हनन को लेकर क्यों शांत है यूएन? क्या सच में गैर प्रासंगिक हो चला है संयुक्त राष्ट्र संघ

हमारे यहां एक कहावत है हाथी के दांत खाने के कुछ और हैं दिखाने के कुछ और। अफगानिस्तान के ताजा तरीन हालात देखने के बाद संयुक्त राष्ट्र संघ की स्थिति उसी हाथी की तरह है, जिसके खाने के दांत कुछ और दिखाने के कुछ और हैं। अब जब आतंकियों की सरकार अफगानिस्तान में बन चुकी है और खुलेआम महिलाओं के अधिकारों को धार्मिक कट्टरवाद की बंदूकों से कुचला जा रहा है। ऐसी कठिन परिस्थितियों में भी संयुक्त राष्ट्र संघ तालिबान और उसकी करतूतों पर चुप है।

इस कारण संयुक्त राष्ट्र संघ की चुप्पी को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। ये पहला मौका नहीं है जब यूएन सवालों के घेरे में कैद है। इससे पहले भी जब रवांडा में दिल को दहला देने वाला नरसंहार हुआ था, उस समय भी उसकी भूमिका पर कई प्रश्न उठे थे। तो भैया सवाल ये है कि यूएन का काम केवल सम्मेलनों का आयोजन करके वहां पर मानवता दिवस, मानवाधिकार दिवस, महिला अधिकार दिवस आदि आदि दिवसों को सेलिब्रेट करना है? या जमीनी स्तर पर भी ये लोग कुछ करते हैं? आइए जानते हैं -
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
हमारे यहां एक कहावत है हाथी के दांत खाने के कुछ और दिखाने के कुछ और। अफगानिस्तान के ताजा तरीन हालात देखने के बाद संयुक्त राष्ट्र संघ की स्थिति उसी हाथी की तरह है, जिसके खाने दांत कुछ और दिखाने के कुछ और हैं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree