Home Trending Auto Driver Sold His Kidney For Better Future Of Children Know What Happened After Next

Ajab Gajab: बच्चों का भविष्य बेहतर बनाने के लिए ऑटो ड्राइवर ने बेची किडनी, लेकिन हुआ कुछ ऐसा

टीम फिरकी, नई दिल्ली Published by: ज्योति मेहरा Updated Wed, 10 Jul 2024 06:10 PM IST
सार

अपने बच्चों के बेहतर भविष्य और कर्ज से मुक्त होने के लिए आंध्र प्रदेश के एक ऑटो ड्राइवर ने अपनी एक किडनी बेच दी। उसे लगा इसके बदले उसे पैसे मिल जाएंगे और वह कर्ज उतारने के अलावा बच्चों के लिए बेहतर भविष्य भी बना सकेगा। 

विज्ञापन
kidney
kidney - फोटो : istock
विज्ञापन

विस्तार

Auto-Driver Sold Kidney To Give Kids Better Future: एक पिता अपने बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहता है। इसके लिए चाहे उसे कोई भी कीमत चुकानी पड़े वह पीछे नहीं हटते हैं, लेकिन कई बार इसके बाद भी लोगों की किस्मत साथ नहीं देती है। इसका एक ताजा उदाहरण इन दिनों चर्चा में है। दरअसल, अपने बच्चों के बेहतर भविष्य और कर्ज से मुक्त होने के लिए आंध्र प्रदेश के एक ऑटो ड्राइवर ने अपनी एक किडनी बेच दी। 31 वर्षीय ऑटो ड्राइवर मधुबाबू गरलापति ऑनलाइन कर्ज के जाल में फंसा था। इससे बचने के लिए उसने अपनी एक किडनी यह सोच कर बेची कि इसके बदले उसे पैसे मिल जाएंगे और वह कर्ज उतारने के अलावा बच्चों के लिए बेहतर भविष्य भी बना सकेगा। लेकिन इन सब के बीच उसे शायद ही पता था कि इसे पैसे की जगह धोखा मिलने वाला है।

 दरअसल, ऑटो ड्राइवर ने फेसबुक पर एक विज्ञापन देखा था, जिसमें किडनी के बदले 30 लाख रुपये देने का दावा किया गया था। ऐसे में कर्ज के संकट से निकलने के लिए मधुबाबू ने किडनी बेचने का फैसला किया। इसके बाद विजयवाड़ा के बाशा नाम के एजेंट से उसकी बातचीत हुई, जिसने पूरा पेमेंट करने का विश्वास दिलाया। विजयवाड़ा के विजय सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में ऑपरेशन के जरिए मधुबाबू की किडनी निकाली गई। ऑटो ड्राइवर को बताया गया था कि एक शख्स को किडनी की जरूरत है और कथित मरीज के परिवार से भी मिलाया था। लेकिन इन तमाम दावों के बावजूद मधुबाबू को सर्जरी के बाद सिर्फ 50 हजार रुपये ही मिले।

अवैध ऑर्गन ट्रैफिकिंग और ठगी का शिकार हुए मधुबाबू ने घटना के बारे में स्थानीय अधिकारियों को बताते हुए कहा कि, "उन्होंने मेरी वित्तीय परेशानियों का फायदा उठाया है। पहले मुझे विश्वास दिलाया कि, मैं किसी जरूरतमंद की मदद कर रहा हूं" लेकिन बाद में अपने वादों को पूरा नहीं किया।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree