Firkee Logo
Home Videos Daughter Of Cobbler Wins God
मोची की बेटी ने नंगे पैर दौड़ कर जीता सोना!!

मोची की बेटी ने नंगे पैर दौड़ कर जीता सोना!!

सयाली – नाम सुनने में थोड़ा अजीब-सा लगे, मगर ये कोई साधारण नाम नहीं है। पिता एक मोची है और बेटी ने नंगे पैर 3000 मीटर की दौड़ में गोल्ड मेडल जीता।

1-sayali

सपने की दौड़ जीतने के लिए सिर्फ़ हूनर का हौसला मांगता है।

अब हम 2016 ओलंपिक्स की तैयारियां कर रहे हैं। ओलंपिक खेल हर प्लेयर का सपना होता है। 207 देशों के इस महाकुंभ को दुनिया भर में खूब पसंद किया जाता है।

2-sayali

एक सच यह भी है कि हमारे देश से ओलंपिक खेलों के लिए बहुत ही कम खिलाड़ी क्वालिफाई कर पाते हैं। इस देश में खेलों का इंफ्रास्ट्रक्चर और सुविधाओं का हाल बेहाल है। खिलाड़ियों को सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं मिलता। ऐसा नहीं है कि हमार पास टैलेंट की कमी है, मगर यहां बुनियाद ही कच्ची है। मैरीकॉम, सुशील कुमार, मिल्खा सिंह की कहानियां तो हमारे पास हैं, मगर उन्हें बार-बार दोहराना हमारे लिए मुश्किल होता जा रहा है। 4-sayali

14 साल की सयाली म्हाईस्धुने ने 3000 मीटर की दौड़ में गोल्ड मेडल जीता। इस रेस में सयाली नंगे पांव गर्म कॉन्क्रीट पर दौड़ी। इस जीत से उनके ज़ख्म का दर्द तो कम ज़रूर हुआ होगा। सयाली के पिता एक मोची हैं।

3-sayali

एक विज्ञापन के ज़रिए ही सही, मगर कुछ लोग शायद सयाली जैसे टैलेंट की मदद तो ज़रूर करेंगे क्योंकि हूनर को उड़ने के लिए सिर्फ़ आसमान चाहिए:   [fbvideo link="https://www.facebook.com/logical.indian/videos/928275660635487/" width="500" height="400" onlyvideo="1"]
Share your opinion:

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree