Firkee Logo
Home Videos Peoples Reaction About Asking Hindi Diwas 2018
Peoples reaction about asking hindi diwas 2018

वैलेंटाइन डे मनाने वाली पीढ़ी से जब हिंदी दिवस के बारे में पूछा तो कुछ ऐसा रहा नजारा

देवियों और सज्जनों, फेसबुक... व्हाट्सएप्प की प्रदर्शन तस्वीर यानी की डिसप्ले फोटो बदलने का वक्त आ गया है। जिस तरह से मातृ दिवस (मदर्स-डे), पितृ दिवस (फादर्स-डे) और स्वतंत्रता दिवस (इसे भी अंग्रेजी में ढूंढ रहे हो तो दिक्कत है) पर अपनी माताओं के साथ, पिता के कंधे पर लदे हुए और गाल पर तिरंगे वाली तस्वीरें लगाते हैंं, वैसा ही कुछ इंतजाम हिंदी दिवस के लिए भी सोच लें। क्योंकि किसी विषय का सम्मान करने से ज्यादा ढोल नगाड़े पीटने का रिवाज है। 

हिंदी दिवस के बारे में आपको ज्यादा दिलचस्पी है तो एक बार गूगल कर लें। आपकी जानकारी के लिए इतना बता देते हैं कि 14 सितंबर को अपने देश में अपनी ही भाषा का सम्मान किया जाता है। जनता से जब इसके बारे में पूछा गया तो ऐसे जवाब मिले कि सुनने के बाद आप अपने बाल भी नोच सकते हैं। 

Share your opinion:
Synopsis
आधुनिक युग की भाग-दौड़ में कहीं न कहीं हम सब से हिंदी पीछे छूटती जा रही है, इस पर सोचने का वक्त है

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree