Firkee Logo
Home Videos The Friendlist A Short Film Depicting The Scary World Of Internet And Social Media
The friendlist a short film depicting the scary world of internet and social media

फेसबुक फ्रेंडलिस्ट इस कदर ख़तरनाक हो सकती है, जितना आप सोच भी नहीं सकते!

इंटरनेट, जब से आम हाथों तक पहुंचा है। हमारे सोचने समझने का तरीका ही बदल गया है। हम खुद को 'मास्टर ऑफ़ आल स्ट्रोक' समझने लगे हैं। और जैसे हमारी दुनिया ही इसके आस-पास घूमती है। वो क्या कहते थे कर लो दुनिया मुट्ठी में। बस कुछ ऐसा ही हम सोचने लगे। खुद को मास्टर समझने लगे। सब सही भी है। हमारे हाथ में एक ताकत आ गई। ऐसी ताकत जिसे हम जब चाहें जैसा चाहें इस्तेमाल करें। 

फिर आया सोशल मीडिया। हम अपनी पूरी की पूरी दुनिया लिए कूद गए सोशल मीडिया पर। हम सोते, उठते, बैठते, नाचते, कूदते सब कुछ सोशल मीडिया को बताने लगे। चेक इन, समझते हैं न! वही। बाहरी दुनिया में हो रही मुश्किलों को हम सोशल मीडिया पर फेंकने लगे। जैसे हमें एक सहारा सा मिल गया। लेकिन इन सब के चक्कर में हम एक बात भूल गए। क्या? भूल गए कि ये दुनिया भी तो इन्हीं बाहरी दुनिया के लोगों से मिलकर बनी है। इन्हीं लोगों की वर्चुअल दुनिया है ये। 

जहां ना नाम का ठिकाना है और ना ही पते का कोई पता। फिर आपके साथ क्या-क्या हो सकता है, इसका अंदाज़ा भी नहीं है आपको। ये किस हद तक डरावना और भयानक हो सकता है इसी के ऊपर एक शॉर्ट फिल्म बनाई है। नाटक पिक्चर्स ने। देखिए, क्योंकि कभी-कभी डरना भी जरूरी है। डर ही इंसान को सावधान करता है। 

 

वीडियो: 'द फ्रेंडलिस्ट'  

Share your opinion:
Synopsis
फेसबुक फ्रेंडलिस्ट इस कदर भी मुश्किल हो सकता है, जितना आप सोच भी नहीं सकते!

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree