Firkee Logo
Home Videos This Train Passing Snow Covered Station May Divert Tourist To Kashmir Viral Video
This Train passing snow covered station may divert tourist to Kashmir, Viral Video

बर्फ से ढके स्टेशन से गुजरती यह ट्रेन दुनिया भर के पर्यटकों को कश्मीर ला सकती है

आज धरती पर जन्नतों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसमें इंसानी हाथ की कारीगरी भी शामिल है। इंसान जहां चाहता है, स्वर्ग बना देता है। लेकिन कुछ जगहें ऐसी हैं, जिनके बारे में बताने की जरूरत नहीं। उन्हीं में से एक है कश्मीर। कश्मीर के बनिहाल के एक वीडियो की तुलना लोग स्विट्जरलैंड से कर रहे हैं। नजारा है ही इतना खूबसूरत। बर्फ से लदे स्टेशन से जब ट्रेन गुजरती है तो दृश्य देखकर सांसें जैसे थम सी जाती हैं।

इस वीडियो के जरिये घाटी में टूरिज्म को बढ़ावा देने की कोशिश भी की जा रही है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इसे ट्वीट किया है। मंत्री जी ने बताया कि सेव के बागागों और बर्फीले पहाड़ों से घिरा कश्मीर का बनिहाल रेलवे स्टेशन देश के बाकी रेल नेटवर्क को घाटी से जोड़ता है।

इस ठंड में जो लोग रूहानी बर्फीली फिजाओं का लुत्फ लेना चाहते हैं तो कश्मीर उनके लिए सही जगह है। तो फिर देर किस बात की, अपना बैग पैक कर लीजिए।

देखें वीडियो-


रेल मंत्री पियूष गोयल का ट्वीट


 
Share your opinion:
Synopsis
आज धरती पर जन्नतों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसमें इंसानी हाथ की कारीगरी भी शामिल है। इंसान जहां चाहता है कि स्वर्ग बना देता है। 

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree