Firkee Logo
Home Videos Voice Behind Doraemon Nobita And Chhota Bheem Cartoon Character
Voice behind Doraemon Nobita and chhota bheem cartoon character

छोटा भीम, डोरेमॉन और नोबिता की ‘आवाज’ के पीछे हैं ये चेहरे, देखकर यकीन नहीं होगा

भारत में टीवी के प्रति लोगों की दिलचस्पी तो शुरू से ही थी लेकिन केबिल टीवी (प्राइवेट चैनल्स) के आ जाने से मजा, चस्का बन गया। पहले टीवी पर घर के बड़ों का कब्जा हुआ करता था। घर के बच्चे, रात के 8 बजे के समाचारों को ऐसे चाव से देखते थे जैसे मानों थ्री-डी एनिमेशन पिक्चर देख रहे हों। केबल चैनल्स के आने बाद से लोगों ने टीवी देखने के समय में बढ़ोतरी की।

पहले हर कार्यक्रम का समय तय हुआ करता था। फिल्म से लेकर गानों तक का फिक्स टाइम था। कार्टून भी हफ्ते में एक दिन शुक्रवार की शाम को आया करते थे। केबिल चैनल्स के आने से कार्टूनों की भी भरमार हो गई। एक से एक कैरेक्टर डेवलेप हो गए, जो लोगों को सिर्फ पसंद नहीं आ रहे थे बल्कि लोगों की आदतों में शुमार हो गए। घर के बच्चे उठते ही टीवी का रिमोट लेकर कार्टून देखने बैठ जाते हैं। 

घर का ऐसा माहौल होता है कि छोटा हो या बड़ा, हर कोई शख्स कार्टून के कैरेक्टर्स को पहचान जान जाएगा। शक्ल देखकर नाम भले न बता पाए लेकिन आवाज सुनकर जरूर पहचान लेगा। तो आज आपको बताते हैं कि इन फेमस कैरेक्टर्स को आवाज देने वाली शख्स कौन हैं। 



हालांकि हम इस बात की पुष्टि नहीं करते कि आवाज इन्हीं ने निकाली है लेकिन सोशल मीडिया पर ऐसा दावा किया जा रहा है कि ये ही असली आवाज निकालने वाली महिला हैं।  
Share your opinion:
Synopsis
भारत में टीवी के प्रति लोगों की दिलचस्पी तो शुरू से ही थी लेकिन केबिल टीवी (प्राइवेट चैनल्स) के आ जाने से मजा, चस्का बन गया। पहले टीवी पर घर के बड़ों का कब्जा हुआ करता था।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree