Firkee Logo
Home Feminism Know About Patna Wedding Where Bride Came With Barat
Know about patna wedding, where bride came with barat

इस दुल्हन ने तोड़ दी सारी बेड़ियां, खुद बारात लेकर पहुंची दूल्हे के घर

स्नेहलता..... नाम है उस लड़की का जिसने सारे रीति रिवाज एक झटके में तोड़कर दरकिनार कर दिए। उन रिवाजों को भी जो सदियों से नहीं न जाने कितने समय से हमारे समाज में चले आ रहे थे, उन रिवाजों की किताब को पलटकर बैंक में असिस्टेंट मैनेजर स्नेहलता ने वो किया जो उसके दिल ने किया और उसके मां बाप ने उसे सिखाया।

उसने आम लड़कियों की तरह अपनी बारात अपने घर नहीं बुलाई, बल्कि रीति रिवाजों के उलट खुद बारात लेकर अपने दूल्हे के यहां पहुंची। नेवी में कमांडर उसका होने वाला पति भी हाथों में वर माला लिए उसका उसी तरह इंतजार कर रहा था जैसे कोई दुल्हन करती है।

लड़के के घर बारात आई तो उसमें नाचते गाते उसके मां बाप और अन्य बाराती भी थे। यह शादी कई मायनों में भारतीय रीति रिवाजों के पूरी तरह उलट रही, केवल बारात के मायने में नहीं और तमाम मायनों में भी, मसलन दान दहेज की यहां कोई बात नहीं थी, खाने पीने के लिए भी कोई लंबा चौड़ा मजमा नहीं लगाया गया, चुनिंदा पकवानों से मेहमानों का सत्कार किया गया। चलिए अब आपको इन मोहतरमा का परिचय भी दे देते हैं। आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
स्नेहलता..... नाम है उस लड़की का जिसने सारे रीति रिवाज एक झटके में तोड़कर दरकिनार कर दिए।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree