Home Photo Gallery Fun 2019 New Year Celebration In The World In Different Ways Know More About New Year Eve

दुनिया भर में कुछ इस तरह मना 2019 का जश्न, ये वीडियो देख खुश हो जाएगा दिल

फिरकी टीम, नई दिल्ली Published by: सोनू शर्मा Updated Tue, 01 Jan 2019 12:51 PM IST
विज्ञापन
2019 new year celebration in the world in different ways know more about new year eve
विज्ञापन

विस्तार

हर साल 31 दिसंबर की शाम को पूरा विश्व नए साल के स्वागत के लिए जश्न में डूबा होता है। कही शानदार आतिशबाजी, कहीं म्यूजिक कॉन्सर्ट, कहीं दोस्तों के साथ पार्टी, तो कहीं कुछ अनोखा यानी देश के हर कोने में कुछ न कुछ हो रहा होता है।

शाम से ही माहौल सज जाता है और बस रात 12 बजने का इंतजार बेसब्री से होता है ताकि सभी गीले शिकवे भुलाकर नए साल का स्वागत पुरे जोश के साथ सकारात्मक मन से किया जा सके। तो हर साल की तरह 31 दिसंबर की शाम लोगों के हर्षोल्लास, रोशनियों और एक दूसरे के साथ से सजी फिर विश्व के हर कोने में अपनी सभ्यता और परंपरा अनुसार जश्न की शुरुआत हुई। देखिये विश्व के किन देशों में किस तरह मनाया गया नए साल का जश्न। 
 

 
न्यू यॉर्क में नए साल का स्वागत ऐसी शानदार आतिशबाजी के साथ हुआ। 
 

 
हॉलीवुड के गायकों कुछ इस अंदाज़ में नए साल का जश्न मनाया। म्यूजिक कंसर्ट्स के जरिये नए साल के स्वागत में कोई कमी नहीं छोड़ी साथ ही, दर्शकों को अपने गानों पर जमकर थिरकाया। नए साल के लिए आयोजित कार्यक्रम में अपने गानों की पेशकश करतीं हॉलीवुड गायिका डुआ लीपा। 
 

 
फ्लोरिडा से लेकर जॉर्जिया और न्यू ओरलांस तक नए साल के जश्न में 'फ्लोरिडा जॉर्जिया लाइन' बैंड ने लोगों को अपने गानों पर झूमने को मजबूर कर दिया। 
 

 
अमरीकी गायिका किआरा ने अपने धमाकेदार अंदाज और प्रदर्शन से नए साल की शाम में चार चांद लगा दिए। 
 

 
चीन भर के लोग नए साल का स्वागत विभिन्न पारंपरिक तरीकों से करते हैं, जैसे कि लालटेन जलाना, घंटी बजाना और धूप से प्रार्थना करना,  और इस तरह  2019 की शुभकामनाएं देते हैं।
 

 
रिओ डी जेनेरिओ में शानदार अतिशबजी से हुआ नए साल का आगाज। 
 

 
फ्रांस में शानदार अतिशबजी से हुआ नए साल का आगाज। 
 

 
दुबई में इस अंदाज में हुआ नए साल का स्वागत।
 

 
भारत के मुंबई में कुछ ऐसा हुआ नए साल का स्वागत।
 

 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree