Firkee Logo
Home Photo Gallery Omg New Things Will Be Seen In The Republic Day 2019 Parade For The First Time

70th Republic Day 2019 : इस बार की परेड होगा बेहद खास, बहुत कुछ होगा पहली बार

70वें गणतंत्र दिवस की परेड में बहुत कुछ पहली बार होने वाला है। इस बार की परेड क्यों होगी खास पढ़िए पहली बार परेड में क्या-क्या दिखेगा। गणतंत्र दिवस के समारोह में इस बार जहां विमन पावर दिखेगी वहीं पहली बार बायोफ्यूल से उड़ता एयरक्राफ्ट भी फ्लाइपास्ट में शामिल होगा। आर्मी का बैंड पहली इंडियन मार्शल ट्यून बजाएगा। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की सेना इंडियन नैशनल आर्मी में रहे चार सैनिक भी परेड में शामिल होंगे। 

इस बार आर्मी में शामिल किए गए नए हथियारों के अलावा महिला अर्द्धसैनिक बल द्वारा मार्च और सभी पुरुष टीमों का नेतृत्व महिला ऑफिसर करेंगी। बोफोर्स के आने के 30 साल बाद पहली बार आर्मी एम777 और के9 वज्र का प्रदर्शन करेगी।
अगली स्लाइड देखें
Share your opinion:
Synopsis
70वें गणतंत्र दिवस समारोह में इस बार बहुत कुछ पहली बार होगा। परेड में इस बार जहां विमन पावर दिखेगी वहीं पहली बार बायोफ्यूल से उड़ता एयरक्राफ्ट भी फ्लाइपास्ट में शामिल होगा। इसलिए परेड होगी बेहद खास।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree