Firkee Logo
Home Videos Man Teaching English Grammar In A Very Hilarious Way
Man teaching English grammar in a very hilarious way

अंग्रेज़ी सिखाने का ये तरीका देखकर आपके पेट में दर्द होना पक्का है

 
30 दिनों में फ़र्राटेदार अंग्रेज़ी बोलना सीखें! ऐसे कई विज्ञापन आपने देखे होंगे और रोज़ नए-नए तरह के दूसरे विज्ञापन भी आप देखते ही होंगे जिसमें अंग्रेज़ी सिखाने की बात की जाती है। अंग्रज़ी को लेकर हिंदी पट्टी के लोगों में एक ख़ास तरह का डर देखा जाता है। जो अंग्रेज़ी स्कूल में पढ़ गए उनका तो ठीक है लेकिन जो हिंदी मीडियम में पढ़े हैं, अंग्रेज़ी सीखना उनके लिए किसी जंग लड़ने से कम नही होता।

अंग्रेज़ी के आने या न आने का संबंध इज्ज़त से भी है। अगर किसी से झगड़ते समय आपने चार लाइन अंग्रेज़ी में बोल दीं तो अपनी जीत पक्की समझिए। हमारे कई साथी अंग्रेज़ी में हाथ तंग होने की वजह से पिज़्ज़ा ऑर्डर करने नहीं जाते। दिक्कतें बहुत हैं अंग्रेज़ी को लेकर, और ऐसी दिक्कतों से बचाने का काम करते हैं हमारे गली-मुहल्लों के इंग्लिश टीचर जो 30 या 90 दिनों में अंग्रेज़ी सिखा देने का दावा करते हैं।

हम लोग भी दुनिया से परेशान होकर चल देते हैं उनके पास। ऐसे ही एक अंग्रेज़ी टीचर की वीडियो वायरल हो रही है जो अपने छात्रों को अंग्रेज़ी ग्रामर पढ़ा रहा है। टेन्स पढ़ाने का इन महाशय का अपना ही एक बेहद ख़ास तरीका है। ये इस बात में विश्वास रखते हैं कि अगर आप किसी बात को गाकर याद करें तो जल्दी याद होता है। तो इन्होंने एक ऐसा गाना बना लिया है जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे...
 
Share your opinion:
Synopsis
अंग्रेज़ी का ये टीचर सबसे मज़ाकिया अंदाज़ में अपने बच्चों को पढ़ा रहा है.