Firkee Logo
Home Feminism Reason Behind Why Indian Female Would Not Like To Marry With Chinese Guy
reason behind why indian female would not like to marry with chinese guy

भारतीय लड़कियां चीनी लड़कों से शादी नहीं करतीं, वजह जानेंगे तो दिमाग भन्ना जाएगा

चीन के इंटरनेट पर आजकल एक दिलचस्प बहस छिड़ी है, और बहस का मुद्दा है- भारतीय लड़कियां चीनी लड़कों से शादी क्यों नहीं करतीं। सबसे पहले ये सवाल चीनी वेबसाइट झिहू पर साल भर पहले उछाला गया था। इस वेबसाइट पर लोग सवाल पूछते हैं और यूजर्स उसका अपने हिसाब जवाब देने की कोशिश करते हैं।

पिछले कुछ दिनों से इस सवाल पर फिर से बहस शुरू हो गई है। अभी तक 12 लाख लोग इस सवाल पर अपनी निगाह डाल चुके हैं। दोनों ही देशों में शादी एक अहम मुद्दा है। लिंगानुपात में फर्क की वजह से ये मामला और पेचीदा हो जाता है। चीन में महिलाओं के मुकाबले 34 लाख पुरूष अधिक हैं। इसकी वजह चीन की वन-चाइल्ड पॉलिसी है, जिसे साल 2015 में बंद किया गया था। दूसरी ओर भारत में महिलाओं की कुल संख्या से 37 लाख पुरूष अधिक हैं।
आगे पढ़ें

उत्सुकता है कि ऐसा क्यों है

Share your opinion:
Synopsis
चीन के इंटरनेट पर आजकल एक दिलचस्प बहस छिड़ी है, और बहस का मुद्दा है- भारतीय लड़कियां चीनी लड़कों से शादी क्यों नहीं करतीं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree