Firkee Logo
Home Omg Oh Teri Ki Mobile Data War Is Now Open To Geo
Mobile data war is now open to 'Geo'

मोबाइल डाटा वार में अब तो खुल के ‘जियो’ रे

छोड़िए अब डाटा कम पड़ जाएगा कहना.. अब न कहना भाई जरा हाटस्पॉट दियो... का रे जियो का नाम नहीं सुने हो... वही अपना जियो जो सबकी लेकर रखे है। यूजर तो यूजर साथ में डाटा और नेटवर्किंग के मामले में भी सबकी बजाए पड़ा है। ओ रे फैजलवा जरा इनका कुछ बतइयो रे जियो नेटवर्क के बारे में... महज 1500 के जियो फोन में वॉट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब सब चलेगा रे... सब... अब कोई नहीं कहेगा यार डाटा नहीं है। अब तो भइया रेहड़ी वाले भी लेंगे साइबर दुनिया का मजा... जियो राजा... अब नहीं कम पड़ेगा डाटा...।

सब जगह तो मिल जाता है कोई न कोई कल्चर देखने को पर भारत में अब संचार क्रांति को नया मुकाम दे रहा जियो नेटवर्क। चलो कम से कम कहीं तो हम एक हैं... डाटा को लेकर हमारी-तुम्हारी कहानी एक सी ही होगी। लद गए अब 1100 रुपए में 2 जीबी महीना डाटा और 350 रुपए में 2 जीबी प्रतिदिन वाला डाटा वाले दिन... अब तो डाटा वो भी बिना किसी बफरिंग के... वो भी 10 टू दी पॉवर 12 हर्टस की स्पीड से... यानी अब लड़ाई नंबर ऑफ यूजर में सरताज बनेगा जियो, ऑप्टिकल फाइबर के जमाने में जी रहे हैं जहां बस कुछ ही सेकेंडों में डिवाइस पूरा डेटा जोन ही क्रिएट कर देगी... बस पासवर्ड लो और शुरू हो जाओ... लेकिन हमारे मफलर मैन दिल्ली को फ्री वाई-फाई देने के वादे पर कुछ न कर सके अबतक... अब तो बस जियो नेटवर्क की दुनिया में आओ और खो जाओ दुनिया के किसी भी कोने में कभी भी कहीं भी। मोबाइल डाटा इस्तेमाल करने के लिहाज से तो हमने अमेरिका और चीन जैसे देशों को भी कॉफी पीछे छोड़ दिया है।

नीति आयोग भी मानता है कि मोबाइल डाटा इस्तेमाल करने के मामले में हम 150 करोड़ जीबी प्रतिमाह के साथ दुनिया के नंबर एक उपभोक्ता बन गए हैं। तो फिर मजा लीजिए अब जियो के सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड कनेक्शन, गीगा फाइबर जियो स्मार्ट होम का। जियो गीगा राउटर और गीगा टीवी सेटटॉप बॉक्स, गीगा टीवी कॉलिंग सब है रे फैजलवा... संचार क्रांति के लिए सरकार का ठीक से हाथ तो सिर्फ रिलायंस इंडस्ट्री ने ही हाथ पकड़ रखा है। मोबाइल डाटा वार में जियो नेटवर्क की तोप का गोला फिलहाल तो सबसे ज्यादा असरदार नजर आ रहा है। आइए साथ चलें संचार क्रांति के दौर में जहां डाटा के मामले में हम सब एक हैं।
Share your opinion:
Synopsis
छोड़िए अब डाटा कम पड़ जाएगा कहना.. अब न कहना भाई जरा हाटस्पॉट दियो... का रे जियो का नाम नहीं सुने हो... वही अपना जियो जो सबकी लेकर रखे है। यूजर तो यूजर साथ में डाटा और नेटवर्किंग के मामले में भी सबकी बजाए पड़ा है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree