Firkee Logo
Home Panchayat Does Real India Celebrates Woman S Day
Does real India celebrates Woman's Day?

क्या असली भारत मनाता है महिला दिवस?


सबसे पहले तो आप सभी को महिला दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। क्या आपको पता है कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को असल में अंतर्राष्ट्रीय कामकाजी महिला दिवस के रूप में जाना जाता है। इसकी शुरुआत रूस से हुई और 1975 में इसे यूएस ने भी अपना लिया। जब रूस में महिलाओं को वोट देने का अधिकार मिला उसके बाद वहां 8 मार्च 1917 को छुट्टी रखी गई थी। 

इसीलिए इस दिन को महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है। आपको क्या लगता है भारत में इस दिन को क्यों मनाया जाता है? ज़ाहिर है इस दिन पूरे देश में महिला सशक्तिकरण की बात की जाती है। महिलाओं के अधिकारों की बात की जाती है, लेकिन जो लोग ये सारी बातें करते हैं, क्या वही असली भारत है?
 
आगे पढ़ें

असली भारत

Share your opinion:
Synopsis
क्या महिला दिवस मनाने भर से कुछ बदला है?

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree