Firkee Logo
Home Panchayat Funny Analysis Of Australian Cricket Team Performance During Last Few Year
Funny Analysis of Australian cricket team performance during last few year

एक वक्त के ‘चैंपियन’ कंगारुओं की हालत हुई मेमनों जैसी, कूद-फांद के बजाय मिमिया रहे हैं

क्रिकेट का खेल होता तो मजेदार है। टुक-टुक वाली पारी कब रोमांचक स्थिति में पहुंच जाती है पता ही नहीं चलता। अच्छा खेलने वाले हारी हुई बाजी जीत जाते हैं और जरा सी लापरवाही से जीती जीताई बाजी हाथ से निकल भी जाती है। घंटों तक खेले जाने वाले इस खेल को कुछ ही देश खेलते हैं। इस खेल की ऐसी रंगत है कि टॉप वाला फिसल कर बॉटम में आ जाता है और बॉटम वाला कूद कर टॉप पर पहुंच जाता है। अब ऑस्ट्रेलिया की ही क्रिकेट टीम को ले लें। 

एक वक्त था जब कंगारू हर ट्रॉफी पर कूद फांद कर कब्जा कर ही लेते थे, लगता था कि इस टीम को हराना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है। जिस देश में जाते थे, वहां जीत जाते थे। अपने यहां किसी को बुलाते तो हरा देते थे। अब वहीं कंगारू बकरी की तरह मिमियाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

एक समय में ऑस्ट्रेलिया के नाम लगातार मैच जीतने के रिकॉर्ड हुआ करते थे, आजकल उनके खाते में दनादन हार लिखी जा रही है। रांची में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार 7वां टी-20 मैच हारा था। साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी टी-20 सीरीज जीती थी। 

वनडे में भी उनका ऐसा ही कुछ हाल है। जिन कंगारुओं को एशियाई धरती पर रन बनाने में मौज आती थी, वो इसी धरती पर 11 वनडे लगातार हार चुके हैं। 02 मैच बेनतीजा रहे और बड़ी मुश्किल में 14वां मैच जीता… जोकि बैंगलुरू में खेला गया था।    

लोचा टीम में कम, कप्तानी में ज्यादा दिखाई देता है। ये ही खिलाड़ी जब आईपीएल में किसी टीम की अगुवाई करते हैं तो गजब की स्ट्रैटजी के साथ खेलते हैं। जब ऑस्ट्रेलिया का बुरा दौर शुरू हुआ था तो डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सन राइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल का कप झटक लिया था। हार का सिलसिला जब तेजी पकड़ रहा था तो स्मिथ की कप्तानी में राइजिंग सुपर जाइंट की टीम फाइनल में पहुंची थी, कुल मिलाकर देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बाहर तो सही खेल रहे हैं लेकिन जब अपनी टीम के लिए कप्तानी करते हैं तो मामला गड़बड़ा जाता है।

फिलहाल पांच बार की विश्व विजयी टीम को मेहनत के साथ-साथ ऊपरवाले के आशीर्वाद की भी जरूरत है।
 
Share your opinion:
Synopsis
एक वक्त था जब कंगारू हर ट्रॉफी पर कूद फांद कर कब्जा कर ही लेते थे, लगता था कि इस टीम को हराना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree