Firkee Logo
Home Feminism 55 000 Women Become Rani Mistri In Ranchi Under Swasth Bharat Mission To Make Toilets
55,000 women become rani mistri in Ranchi under swasth bharat mission to make toilets

55000 महिलाएं बनीं एक राज्य की रानियां, वजह भी है चौकाने वाली

किसी देश या राज्य में एक रानी का राज तो आपने जरूर सुना होगा लेकिन क्या कभी ये सुना है की किसी राज्य में 55000 महिलाएं रानियां बन गयी हों। जी हां, सुनने में काफी अटपटा लगता है कि इतनी बड़ी तादाद में महिलाएं एक ही राज्य की रानियां बन गयी हैं लेकिन ये बात सच है।

इनको ये पद विरासत में नहीं मिला है बल्कि ये अपनी मेहनत से यहां तक पहुंची हैं। साथ ही, ये महिलाएं राजा-रानी वाली रानी नहीं, बल्कि 'रानी मिस्त्री' बनी हैं जो इमारत बनाने के काम में माहिर हैं। 





  आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
किसी देश या राज्य में एक रानी का राज तो आपने जरूर सुना होगा लेकिन क्या कभी ये सुना है की किसी राज्य में 55000 महिलाएं रानियां बन गयी हों।ये महिलाएं राजा-रानी वाली रानी नहीं, बल्कि 'रानी मिस्त्री' बनी हैं जो इमारत बनाने के काम में माहिर हैं। 

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree