विस्तार
इन ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर दुनिया की तमाम चीजें मिलती हैं। 'आयताकार' सर्च वाले डिब्बे में आप नाम लिखिए और माल हाजिर, अगर भारत में कहीं कुछ बनता है तो इसकी प्रबल संभावना है कि ऑनलाइन स्टोर पर उपलब्ध है। लोग घंटों तांक झांक करके, सिर खपाते हैं। 5 रुपये का सामान खरीदने से पहले लोग घंटों रिव्यू पढ़ते हैं। फिर जाकर तय करते हैं कि बाजू वाले गुप्ता जी की दुकान से खरीद लेंगे।
कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो सामान न मिलने पर हेल्प डेस्क वालों को हड़का देते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ, जब एक मोहतरमा ने अमेजन ई कॉमर्स वेबसाइट की हेल्प डेस्क वालों से अपनी फरमाईश जाहिर कर दी। मैडम ने अमेजन इंडिया के हेल्प डेस्क, ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि आपकी वेबसाइट घंटों खंगालने के बाद भी मुझे वो नहीं मिला जिसकी तलाश थी। लेडी के इस शिकायत पर अमेजन तुरंत एक्टिव हुआ। और पूछ लिया कि मैडम आपको चाहिए क्या?
दरअसल अदिती नाम की यूजर अमेजन के साथ मसखरी के मूड में थी। इसी के तहत उन्होंने लिखा कि बस एक जन्म चाहिए, आशिकी के लिए। अमेजन के हेल्प डेस्क की तरफ से वैसा ही रिप्लाई आया, जैसी उसको जरूरत थी।
अमेजन ने आशिकी वाले अंदाज में लिखा कि ये अक्खा इंडिया जानता है, हम तुम पे मरता है। दिल क्या चीज है जानम, अपनी जान तेरे नाम करता है। अमेजन और लड़की के बीच की बातचीत सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है।